छत्तीसगढ़

युवा कांग्रेस ने यंग इंडिया के बोल सीजन-2 का राजधानी रायपुर से किया आगाज,देशभर से प्रतिभावान प्रवक्ताओं का होगा चयन

रायपुर। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल, यंग इंडिया छग प्रभारी शिल्पा एक्का , पीसीसी महामंत्री अमरजीत चावला , पीसीसी प्रवक्ता विकास तिवारी ने बुधवार को रायपुर राजीव भवन में पत्रकार वार्ता की। यहां यंग इंडिया के बोल सीजन 2 लॉन्च किया। इस दौरान महामंत्री अशरफ हुसैन, प्रवक्ता राहुल कर, अंशुल मिश्रा, नम्रता सोनी आकाश यदु समेत युवा साथी उपस्थित थे।


राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने बताया कि युवा कांग्रेस राहुल गांधी की उस सोच को मूर्त रूप देने में लगी हुई है। जिस सोच के अंतर्गत राहुल गांधी ने पूरे देश भर से होनहार युवाओं को आगे लाने की ठानी है,इसी कड़ी में भारतीय युवा कांग्रेस यंग इंडिया के बोल प्रवक्ता चयन प्रतियोगिता के माध्यम से देशभर से प्रतिभावान युवाओं को चयन कर दिल्ली के मंच में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने का अवसर दे रही है। 2021 में भारतीय युवा कांग्रेस ने यंग इंडिया के बोल का सफल आयोजन कर देशभर के विभिन्न क्षेत्रों से राष्ट्रीय स्तर के 27 प्रवक्ताओं का चयन किया वही 250 से ज्यादा प्रदेश प्रवक्ता भी इसी मंच के माध्यम से चयनित हुए।

राहुल गांधी की सोच को पुनः साकार करने के उद्देश्य से भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लवरू के मार्गदर्शन में तथा भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के नेतृत्व में देशभर में यंग इंडिया के बोल सीजन 2 का आगाज किया जा रहा है। विगत 26 मार्च को यंग इंडिया के बोल सीजन 2 की लॉन्चिंग भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय से राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के ओर से की गई। इसी प्रकार विधिवत रूप से देशभर के सभी राज्यों में यंग इंडिया के बोल सीजन 2 की लॉन्चिंग की जा रही है।


राष्ट्रीय प्रवक्ता शिल्पा एक्का ने बताया कि राहुल गांधी की सोच है कि देश भर से प्रतिभावान युवाओं को आगे लाना है। देश की उन्नति में उन्हें भागीदार बनाना है,जिसे मूर्त रूप देने के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लवरू एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के निर्देश पर यंग इंडिया के बोल सीजन 2 की लॉन्चिंग छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से की जा रही है। इसके अंतर्गत 31 मई तक गूगल फार्म के माध्यम से प्रतिभागी आमंत्रित किए जाएंगे। उसके उपरांत 1 जून से 31 जुलाई तक विधानसभा एवं जिला स्तर पर प्रतिभागीयों की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

जिला और विधानसभा स्तर में सफलता हासिल करने वाले प्रतिभागीयों के लिए 1 अगस्त से 20 सितंबर के बीच राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय युवा कांग्रेस करेगी। राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागीयों को 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा जो कि भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय दिल्ली में संपन्न होगा राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना लोहा मनवाने वाले प्रतिभागीयों को भारतीय युवा कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा प्रदेश प्रवक्ता के रूप में नियुक्ति प्रदान करेगी।
पीसीसी महामंत्री अमरजीत चावला ने युवा कांग्रेस की इस मुहिम की सराहना की। उन्होंने इसमें ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जुड़ने की अपील करते हुए संगठन को मजबूत करने की बात कही।


पीसीसी प्रवक्ता विकास तिवार ने कहा कि इस तरह के आयोजन से अंतिम पंक्ति के योग्य कार्यकर्ता को आगे आने का मौका मिलता है। जो राहुल गांधी की सोच के अनुरूप है उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास और कृष्ण अल्लावारू को साधुवाद देते हुए इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button