देशबड़ी खबरें

चीन के साथ हुई झड़प में 4 और जवान की हालत गंभीर, 20 हुए थे शहीद

नईदिल्ली,   कोरोना संकट के बीच चीन से साथ भारत के रिश्ते बेहद नाजुक हालात में पहुंच चुके हैं, 15 जून की रात भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हुई झड़प में 20 जवानों के शहीद हुए हैं. वहीं बताया जा रहा है कि अभी चार और जवान हैं जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

20 भारतीय सैनिकों के जवान शहीद

दरअसल, लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक टकराव के दौरान अब तक 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं। वहीं भारत ने भी दावा किया है कि 43 चीनी सैनिक भी हताहत हुए हैं । इससे पहले खबरें आ रही थीं कि भारतीय सेना के 34 जवान लापता हैं । लेकिन, इस की पुष्टि नहीं की गई थी, लेकिन रात होते-होते सरकारी सूत्रों ने कम से कम 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने की बात कही है ।

इससे पहले सेना ने कहा था कि हिंसक टकराव के दौरान 1 अधिकारी व 2 जवान शहीद हुए जबकि चीन को भी नुकसान हुआ है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इससे पहले 1975 में अरुणाचल प्रदेश में तुलुंग ला में हुए संघर्ष में चार भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दोनों ओर से कोई गोलीबारी नहीं हुई। सेना ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘गलवान घाटी में तनाव कम करने की प्रक्रिया के दौरान सोमवार रात हिंसक टकराव हो गया। इस दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button