छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबीजापुर

बीजापुर : नक्सली विस्फोट में दो जवान घायल

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में जहां आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में एक वर्दीधारी नक्सली मारा गया, वहीं कांकेर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में दो जवान घायल हो गए। बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि गंगालूर थाने से पुलिस का संयुक्त बल चुनावी सुरक्षा हेतु गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया था। ग्राम कमकानार के जंगल में नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

ये खबर भी पढ़ें – बीजापुर : पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों को मिली कामयाबी

जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी आत्मरक्षार्थ गोलियां दागीं। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल व पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख्त की जा रही है। मौके से एक 303 रायफल भी बरामद की गयी है।

ये खबर भी पढ़ें – बीजापुर : सहायक आरक्षक ने खुद को मारी गोली, स्थिति गम्भीर,

एक अन्य वारदात मेेेंं कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा थाने से रवाना हुयी पुलिस पार्टी पर निशाना साधते हुए ग्राम मरकानार केे जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। धमाके में दो जवान सी. मारियप्पन और अहुते जम्मुदीप जख्मी हो गए, जिन्हें अस्पताल में उपचारार्थ भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बतायी जा रही है।
https://www.youtube.com/watch?v=m-NSCa3ciH8

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button