खेल

ब्रोनित्सी : अर्जेंटीना टीम के पहुंचते ही रूस में गूंजने लगे मेसी…मेसी के नारे

ब्रोनित्सी : अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम वल्र्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर अपने शिविर में ट्रेनिंग के लिए पहुंची तो लगभग 400 फैंस टीम के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी की झलक पाने के लिए जुट गए। टीम ने एक घंटे के सत्र में भाग लिया जहां बार्सिलोना के इस खिलाड़ी का प्रशंसकों ने ‘मेसी..मेसी..’ का नारा लगा कर स्वागत किया। कई दिनों की कड़ाके की ठंड और बादलों की आंखमिचौली के बाद निकली धूप में स्थानीय लोगों ने मॉस्को के दक्षिणपूर्व में स्थित ब्रोनित्सी की अस्थाई दर्शक दीर्धा से मेसी के खेल का लुत्फ उठाया।

‘मेसी..मेसी..’ का नारा

यहां पहुंचे दर्शकों को मेसी के मुखौटे, बार्सिलोना और अर्जेंटीना के झंडे के साथ देखा गया। ट्रेनिंग सेशन के खत्म होते ही कई युवा प्रशंसकों ने मेसी को ऑटोग्राफ के लिए घेर लिया। रूस में अर्जेंटीना के राजदूत अर्नेस्टो लागोरियो भी टीम के अभ्यास सत्र को देखने पहुंचे थे। वल्र्ड कप शुरू होने से पहले ही अर्जेंटीना की टीम को वेस्टहैम के मिडफील्डर मैनुएल लांजिनी के चोटिल होने से झटका लगा है। लंजिनी के घुटने में गंभीर चोट लगी है। जिनकी जगह टीम में एंजो पेरेज को जगह मिली है। चोटिल एवर बानेगा भी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं और 16 जून को टीम के पहले मैच में उनके खेलने पर संशय बना हुआ है।

गाड़ी न इस्तेमाल करने की सलाह

रूस की राजधानी मॉस्को में अधिकारियों ने 14 जून को फुटबॉल वल्र्ड कप के उद्घाटन समारोह के दौरान शहर के लोगों से कार का इस्तेमाल नहीं करने का आग्रह किया है ताकि ट्रैफिक जाम से बचा जा सके। मॉस्को की आबादी 1.2 करोड़ हैं और एक महीने तक यहां चलने वाले खेल का लुत्फ उठाने दुनिया भर के लाखों प्रशंसक आएंगे। मॉस्को के अधिकारी अब तब यह दावा करते आ रहे थे कि सब कुछ सामान्य है लेकिन शहर के यातायात को लेकर उनका आत्मविश्वास डगमगाता दिखा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button