छत्तीसगढ़रायपुर

CM भुपेश बघेल – राहुल गांधी बनें आइएनडीआइए से प्रधानमंत्री का चेहरा

रायपुर । मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्षी गठबंधन इंडिया की अगली बैठक से बड़ा बयान दिया है ।यह पूछे जाने पर कि क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती देंगे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘राहुल जी जो पहले थे, वही आज हैं. जनता ने अब जाना है।

सबसे बड़ी बात है कि राहुल गांधी की लोकप्रियता से बीजेपी बहुत घबराई हुई है. इसीलिए उनकी सदस्यता रद्द करवाई, बंगला खाली कराया. घबराहट बहुत ज्यादा है.’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘कांग्रेसी होने के नाते मैं कहूंगा कि राहुल जी प्रधानमंत्री पद का चेहरा हों.’’उन्होंने दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन बनने के बाद से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरी तरह घबरा गई है। सीएम बघेल का यह भी कहना था कि वह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को संसद में देखना चाहते हैं।

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों के बीच कुछ राज्यों में मतभेद से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता ऐसे मुद्दों का समाधान करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘आज सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि उन लोगों को सत्ता से बाहर किया जाए जो तानाशाही कर रहे हैं.’’दिल्ली से देर शाम रायपुर पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल ने एक बार फिर केंद्रीय जांच एजेंसियों पर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि अभी ईडी की कार्रवाई चल रही है और आइटी वाले तैयार बैठे हैं। 200 अधिकारियों की टीम जल्द ही छत्तीसगढ़ पहुंचने वाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button