रायपुरछत्तीसगढ़

सीएम के वादे पर 48 घंटे में हुआ अमल, पत्रकारों ने सीएम और कलेक्टर का आभार प्रकट किया

रायपुर प्रेस क्लब (Raipur Press Club) में चुनावों की मांग लंबे वक्त से मांग की जा रही थी । खासकर पिछले एक महीने में कनिष्ट से लेकर वरिष्ठ पत्रकार सक्रीय थे और करीब साढ़े तीन साल से अटकी चुनावी प्रक्रिया में तेजी लाने मांग सरकार और प्रशासन से कर रहे थे । जिसके बाद आज यानि 3 जनवरी 2023 को प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर बीसी साहू को चुनाव अधिकारी न्युक्त कर दिया गया है ।चुनावी प्रक्रिया शुरू होते ही समस्त पत्रकारों में खुशी का माहौल है और उन्होने सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे (Raipur Collector Sarveshwar Bhure) का आभार प्रकट किया है ।

Raipur press club 4

आपको बता दें कि चुनावी प्रक्रिया को लेकर करीब डेढ़ साल पहले एडहाक कमेटी के निर्देशन में वरिष्ठ पत्रकार सुकांत राजपूत की याचिका पर हाईकोर्ट ने चुनाव कराने के आदेश दिये थे । इसके बावजूद करी डेढ़ साल से ये प्रक्रिया ठंडे बस्ते में पड़ी हुई थी । रुकी हुई इस प्रक्रिया को दोबारा शुरू कराने के लिए प्रेस क्लब के पत्रकार 29 नवंबर और फिर 22 दिसंबर को कलेक्टर से मुलाकात कर चुके थे, लेकिन इसके बावजूद प्रक्रिया शिथिल हो रही थी ।

Raipur press club 3

इसको लेकर आखिर एडहाक कमेटी समनवयक सुकांत राजपूत सहित कई पत्रकारों ने नए वर्ष पर सीएम भूपेश बघेल से पुलिस ग्राउंड में मुलाकात की, जहां सीएम ने जल्द चुनाव कराने और प्रेस क्लब के सदस्यों के हित में कई बड़े काम करने का वादा पत्रकारों से किया । अब सीएम भूपेश के वादे के महज 48 घंटे के भीतर ही कलेक्ट्रेड से निर्वाचन अधिकारी की न्युक्ति आदेश जारी हुए हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button