छत्तीसगढ़

आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने कलेक्टर ने दिए निर्देश शिकायत आने पर कार्यवाही के दिए निर्देश समय सीमा की साप्ताहिक बैठक

कोरबा 10 अक्टूबर 2023

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार ने समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में सभी शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए। विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए कार्यक्रम जारी होने के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जो निर्वाचन प्रक्रिया पूरी होने तक जारी रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए शासकीय संपत्तियों का उपयोग नहीं होना चाहिए। निजी संपत्तियों के उपयोग के लिए संपत्ति धारक से पूर्व अनुमति जरूरी होगी।

उन्होंने समय -सीमा के भीतर संपत्ति विरूपण की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने संपत्ति विरूपण, सरकारी वाहनों की वापसी, जिले में स्वीकृत एवं प्रगतिरत्, प्रारंभ-अप्रारंभ कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने नाम-निर्देशन हेतु कक्ष में आवश्यक व्यवस्था, स्ट्रांग रूम में साफ-सफाई, विद्युत, पेयजल, फर्नीचर आदि की आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

उन्होंने जिले में अधिक से अधिक मतदान हेतु जिले के नागरिकों को जागरूक करने के लिए स्वीप की गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप को दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, डीएफओ अरविंद पीएम, कुमार निशांत, नगर निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई, अपर कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button