देश में नए मरीजों का आंकड़ा फिर 60 हजार पार, कुल मरीजों की संख्या हुई 31 लाख पार

नईदिल्ली, कोरोना वायरस के मामले देशभर में लगातार बढ़ रहे हैं, हालांकि इस दौरान ठीक होने वालों की तादात में भी बढ़ोतरी हुई है. लेकिन जिस तरह से कोरोना वायरस ने पूरे देश में अपने पैर पसारे हैं उसकी वजह से लोग अपनी आम जिंदगी नहीं जी पा रहे हैं और पिछले पांच महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया वे बंदिशों में ही जिंदगी जीने को मजबूर हैं.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बावजूद अब देश में सभी काम धीरे-धीरे शुरू हो रहे हैं. इसी का नतीजा है कि पिछले एक हफ्ते से देश में 60 हजार से भी ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं.

पिछले 24 घंटों की अगर बात करें तो 61749 नए मामले मिले हैं जिसके बाद देश में कुल मरीजों की संख्या 31 लाख से भी ज्यादा हो गई है. वहीं अगर एक्टिव केस देखे तो फिलहाल देश में 7 लाख 10 से भी ज्यादा एक्टिव केस हैं. जबकि 24 घंटे में करोना वायरस की वजह से 846 लोगों की मौत भी हुई है. जिसके बाद देश में मौत का ये आंकड़ा 57692 तक पहुंच गया है.

हालांकि राहत भरी बात ये है कि देश में रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटो की अंगर बात की जाए तो देश में 56896 मरीजों ने इस बीमारी को मात दी है. जिसके बाद अबतक देशभर में 23 लाख 36 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *