बड़ी खबरेंदेश

Corona Virus Update: 24 घंटे में मिले 86,703 नए मरीज, 87 हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक

नईदिल्ली, (Corona Virus Update)भारत में एक कोरोना संक्रमितों के मामलों में बेहद तेजी देखी जा रही है. वहीं कोरोना वायरस से मरने वालों की तादात भी हर दिन बढ़ रही है. पिछले करीब 15 दिनों की बात करें तो देश में हर दिन 1000 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो रही है. हालांकि अब थोड़ी राहत इससे देशवासी जरूर महसूस कर सकते हैं कि ठीक होने वालों की दर में भी पिछले कुछ दिनों से तेजी आई है.

24 घंटे में मिले 86,703 नए मामले (Corona Virus Update)

पिछले 24 घंटों की अगर बात करें तो देश में 86,703 नए मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही मिले हैं. जो करीब छह महीने से देश का हॉटस्पॉट बना हुआ है. देश में अबतक 57 लाख 30 हजार से भी ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले मिल चुके हैं. इनमें से 46 लाख 72 हजार के करीब मरीज ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 87 हजार से भी ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं. जो नए मरीज मिलने से करीब 1 हजार ज्यादा है. यानि एक्टिव केस की संख्या में थोड़ी गिरावट जरूर हुई है. वहीं इस दौरान 1123 लोगों ने इस बीमारी की वजह से दम भी तोड़ा है और देश में मरने वालों की संख्या 91,173 हो चुकी है.

ये भी पढ़े – Corona virus update: नए संक्रमित और नई मौत के मामले में नंबर एक पर पहुंचा भारत

6 महीने में महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू (Corona Virus Update)

महाराष्ट्र में अबतक कुल 12 लाख 63 हजार से भी ज्यादा मामले हो चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटों की ही अगर बात करें तो यहां 21029 नए केस मिले हैं, जबकि 479 लोगों की मौत भी हो चुकी है. पिछले 6 महीनों से लगातार महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं और सरकार इसपर काबू पाने में नाकाम नजर आ रही है.

 

 

 

 

Corona-update-india-24-september

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button