छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

डॉ. पुनीत गुप्ता की अग्रिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में अब 10 मई को सुनवाई

रायपुर

डीकेएस अस्पताल घोटाले को लेकर फंसे डॉ पुनीत गुप्ता की अग्रिम जमानत के खिलाफ लगी याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट में 10 मई को सुनवाई होगी। रायपुर पुलिस ने कोर्ट में अग्रिम जमानत खारिज करने पर याचिका लगाई थी। उधर सोमवार को गोलबाजार थाना प्रभारी कक्ष में तीन घंटे पुलिस अफसरों से घिरे डॉ. पुनीत गुप्ता डीकेएस अस्पताल में हुई गड़बड़ियों को लेकर पूछे गए सवालों में से कुछ के ही जवाब दे पाए।

पुलिस की 52 बिंदु की प्रश्नावली पहले से ही तैयार थी, जैसी ही डॉ. गुप्ता पहुंचे, अफसरों ने एक के बाद एक सवाल दागने शुरू कर दिए, जिस पर डॉ. गुप्ता के चेहरे का भाव बदलता रहा। वे नर्वस थे। एक-दो सवाल के ही जवाब दे सके। पुलिस ने उन्हें जल्द से जल्द दस्तावेजों के साथ पेश होने के लिए कहा है। एसआइटी की तरफ से प्रभारी व सीएसपी नसर सिद्दिकी ने सवाल-जवाब किए।

पूछताछ की पूरी रिकार्डिंग

पूछताछ की वीडियो रिकार्डिंग और फोटोग्राफी कराई गई। उनके सभी बयानों को कम्प्यूटर में दर्ज किया गया है। बयान के दौरान वकील अमित बनर्जी समेत वकीलों की टीम अंदर मौजूद रही। डॉ. गुप्ता से सभी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर लिए गए। पुलिस ने उन्हें पूछताछ में सहयोग करने के लिए कहा है। साथ में हिदायत दी कि जब नोटिस भेजा जाए, थाना आना पड़ेगा।

ये सवाल पूछे गए…

एसआईटी – नाम क्या है?

जवाब – डॉ. पुनीत गुप्ता।

सवाल- पिता का नाम और पता?

जवाब – डॉ. जीबी गुप्ता, पूर्व कुलपति।

सवाल- डीकेएस अस्पताल के अधीक्षक रहते फेक बैलेंसशीट दी थी?

जवाब – इसके बारे में कुछ नहीं बता सकते।

सवाल- क्या बैलेंस शीट में सीए के फर्जी हस्ताक्षर हैं?

जवाब- मेरे पास दस्तावेज नहीं है, देखकर जवाब देंगे।

सवाल- निकिता जसवानी को गलत तरीके से अपॉइंट किया गया?

जवाब- अपाइंटमेंट के बारे में अभी कैसे जानकारी दें, दस्तावेज आने बाकी।

सवाल- लोन पाने की जल्दबाजी में फर्जी डॉक्यूमेंट दिए गए?

जवाब- अभी पता नहीं।

सवाल- फर्नीचर खरीदी आधिकारिक टीम की अनुशंसा के बिना कैसे की गई?

जवाब – अभी पता नहीं।

नहीं पीया थाने का पानी

एसी रूम में बैठने वाले डॉ. पुनीत गुप्ता के चेहरे में बढ़ती बेचैनी देखते हुए एसआईटी प्रभारी नसर सिद्दिकी ने उन्हें पानी के लिए पूछा। थाने में रखा पानी पीने से डॉ. गुप्ता ने मना कर दिया। मार्च से गायब डॉ.गुप्ता को देखकर यह भी चर्चा होती रही कि उनका वजन घटा हुआ है। प्रश्न पूछे जाने पर बार-बार पसीना पोछते भी दिखे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button