13 December 2020: ‘कमर मटकाने’ पर छत्तीसगढ़ में चढ़ा सियासी पारा, सीएम और सरोज में चले जुबानी तीर, पढ़िये छत्तीसगढ़ की सुबह की सुर्खियां

सीएम भूपेश बघेल के कमर मटकाने वाले बयान पर बोलीं सरोज पांडे, ‘मर्यादित रहें तो अच्छा है’: सीएम भूपेश बघेल और भाजपा सांसद सरोज पांडे के बीच एक बार फिर शब्दवाण चले, दरअसल सीएम भूपेश बघेल ने बयान दिया था कि दुर्ग में दो साल पहले सुआ नृत्य का कोई वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं बना था, बल्कि राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के साथ कमर मटका रही थीं।

Saroj Pandey said on the statement of CM Bhupesh Baghel who is curt it is good.

सीएम के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुएर सरोज पांडे ने कहा कि सीएम को अपनी बात मर्यादित शब्दों में रखना चाहिए ।

2. एक्शन मूड में भाजपा: कोर ग्रुप की बैठक में  3 साल की योजनाओं का खाका, मोदी की अगले साल 5 सभाएं

BJP in action mood blueprint of 3 year plans in core group meeting 5 meetings of Modi next year

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार दो साल पूरे करने वाली है । अब आने वाले तीन सालों के लिए भाजपा भी तैयारी कर रही है । छत्तीसगढ़ की प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी के दूसरे दौरे से पहले भाजपा कोर ग्रुप ने तीन साल की योजनाओं और कार्यक्रमों का खाका तैयार किया है । इसके अंतर्गत बूथ, मंडल, जिले और प्रदेश स्तर पर सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे । सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विधानसभा चुनाव से एक साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी की 5 सभाएं आयोजित की जाएंगी। । कोर ग्रुप ने यह तय किया है कि सभी सदस्य एक साल के भीतर 27 जिलों का दौरा करेंगे।शनिवार को कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कोर ग्रुप की अहम बैठक हुई। इसमें राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, पूर्व सीएम डॉ. रमन, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन महामंत्री पवन साय सहित अन्य सदस्य मौजूद थे ।

13 December 2020 CG HEADLINES

3.   नारायणपुर में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, एक जवान घायल

naksali

नारायणपुर जिला मुख्यालय से महज 7 किमी दूर कुरूषनार इलाके के कोसा सेंटर की पहाड़ी के पास जवानों को निशाना बनाने के लिए पहले से ही आईईडी प्लांट कर दिया था । बताया जा रहा है कि घटना के दौरान मौके पर नक्सली भी मौजूद थे और विस्फोट होने के बाद वे भाग खड़े हुए। इस विस्फोट की चपेट में आने से आईटीबीपी का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है।

4. अभनपुर से देवभोग तक नेशनल हाइवे के लिए 75 लाख स्वीकृत, हादसे वाली सड़क की मरम्मत तक नहीं हुई

sadke 1

अभनपुर: अभनपुर से देवभोग 195 किमी के नेशनल हाईवे 130-सी पर 14 किमी की दूरी को छोड़कर बाकी सड़क की मरम्मत करने केंद्र से 75 लाख को स्वीकृति सितंबर में मिल चुकी है, हालांकि ये राशि भी बेहद कम ही है। हालांकि जानलेवा नेशनल हाईवे 130-सी पर अब तक काम शुरू नहीं हुआ जबकि मरम्मत के लिए 2 माह पहले से केंद्र 75 लाख स्वीकृत हो चुके हैं ।  इसी सड़क पर इन दिनों ज्यादा हादसे हो रहे हैं,  देवभोग इलाके में सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढों में डब्ल्यूबीएम भी करना था पर ठेका कंपनी ने गिट्टी चूना मिक्स मटेरियल डालकर खानापूर्ति कर ली ।

13 December 2020 CG HEADLINES

5.  सरकारी निर्माण कार्य में लगे 4 नाबालिगों को किया गया रेस्क्यू

bachche

कांकेर जिला मुख्यालय के निकट कृष्टिकुर में 15 साल के 4 बालकों को बरामद किया गया। जिन्हें सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया गया । ये नाबालिग यहां चल रहे सरकारी निर्माण कार्य में जुटे 4 नाबालिग बालकों को बाल संरक्षण टीम ने रेस्क्यू कर बरामद किया। इन बच्चों को ठेकेदार द्वारा आसपास के गांव से लाया गया था। बच्चों को सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया गया है। निर्माण कार्य में नजर रखने के बाद जब वहां नाबालिग कार्य करते दिखाई दिए तो उन्हें रोक पूछताछ की गई। पूछताछ व दस्तावेज की जांच में उनके नाबालिग होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें रेस्क्यू किया गया ।

6. साधुओं के भेष में लुटेरे: यजमान को नदी में धकेला और पूजा में रखे गए पौने 2 लाख लूटकर भागे

Robbers in disguise of sadhus Pushed Yajman into the river and looted fifty lakhs kept in worship and ran away

अंबिकापुर: संतों के भेष में आए लुटेरों ने यजमान को ही लूट लिया, लेकिन इन लुटेरों के मंसूबे कामयाब नहीं हो सके और पुलिस ने इन्हें धर दबोचा । दरअसल शांतिपाठ कराने आए साधुओं ने नदी में विसर्जन के दौरान पूजा में रखे गए 1.71 लाख नकद और गणेश की चांदी की मूर्ति और सोने की चैन लूट ली । ये आरोपी नकदी सहित सोने चांदी का सामान लेकर भाग गए । इस दौरान लूट की वारदात को अंजाम देने उन्होंने शांति पाठ कराने वाले उप सरपंच को नदी में धकेल दिया । शिकायत मिलते ही पुलिस अलर्ट हुई और एक आरोपी को लूट के रुपयों और इसमें प्रयुक्त वाहन को जब्त कर लिया है । जबकि दो आरोपी फरार हैं ।

7 . भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों को मिलेगी स्कॉलरशिप, 29 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं आवेदन

scholarship

रायगढ़:  समामेलित विशेष निधि द्वारा रायगढ़ में भूतपूर्व कनिष्ठ अधिकारियों के ऐसे मेघावी बच्चों को छात्रवृत्ति दिया जाना है, जो छठवीं से बारहवीं तक 71 प्रतिशत से अधिक एवं स्नातक की डिग्री में 60 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर आए हैं । रायपुर में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी  ने कहा है कि ऐसे भूतपूर्व कनिष्ठ अधिकारियों का पंजीयन जिला सैनिक कल्याण कार्यालय,  रायपुर में हुआ है,  वे बच्चों को छात्रवृत्ति दिलाने आवेदन पत्र प्राप्त कर जिला सैनिक कल्याण कार्यालय रायपुर में 29 तक जमा कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button