छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबस्तर

जगदलपुर : टाटा प्रभावितों की जमीन 28 को राहुल गांधी लौटायेंगे

जगदलपुर : कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 28 जनवरी को लोहंडीगुड़ा क्षेत्र के ग्राम धुरागांव का दौरा कर यहां आयोजित कार्यक्रम में टाटा प्रभावित किसानों को उनकी जमीन वापस करने हेतु पट्टा वितरण का शुभारंभ करेंगे और उन्हें कर्ज माफी का भी प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें बस्तर आने के लिए आमंत्रित किया था। जिसकी स्वीकृति के उपरांत यह कार्यक्रम बनाया गया है। राहुल गांधी के बस्तर प्रवास से संबंधित तैयारियांं जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गई हैं।

ये खबर भी पढ़ें – जगदलपुर : मां दंतेश्वरी की दान पेटी से निकले 3 लाख 92 हजार

इस संबंध में यह उल्लेखनीय है कि टाटा प्रभावितों को उनकी जमीन वापस दिये जाने प्रशासन को 26 जनवरी से पूर्व सारी औपचारिकतायें पुरी करने के निर्देश दिये गये थे।
इस संबंध में चित्रकोट क्षेत्र के कांग्रेस विधायक दीपक बैज ने बताया कि नगरनार क्षेत्र के ग्राम मारकेल में आयोजित सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा की थी कि यदि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनेगी तो तीन दिनों के अंदर टाटा प्रभावितों के किसानों के भूमि उन्हें लौटाने के निर्देश शासन द्वारा प्रसारित होंगे। उन्होंने बताया कि अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मजबूत नेतृत्व में राज्य सरकार अपने किये गये वादों को पूरा करेगी और इसी दिशा में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के तत्वाधान में सभी किये गये वादे पूरे किये जा रहे हैं।

 जगदलपुर : वनकर्मचारियों ने विधायक से नियमित करने की गुहार लगाई

जगदलपुर : छग दैनिक वेतन भोगी वनकर्मचारी संघ द्वारा विधायक रेखचंद जैन से मुलाकात कर 10 वर्षों से उपर कार्यरत अनियमित कर्मचारियों के नियमितिकरण करने मुख्यमंत्री को अनुशंसा करने ज्ञापन प्रस्तुत किया गया एवं उनसे एस संबंध में चर्चा किया गया। विधायक द्वारा आश्वासन दिया गया कि वे 1-2 दिन में ही मुख्यमंत्री को अनुशंसा कर पत्र लिखेंगे। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मीरन मलिक ने उन्हें पुष्पगुच्छ के साथ शुभकामनाएं दी। इस दौरान दुर्गा प्रसाद, संजय देव, ताराचंद सेठिया तथा सचिव भरत जोशी मौजूद थे।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button