देशबड़ी खबरें

नईदिल्ली : गोरखपुर-फूलपुर हार के बाद बीजेपी की पहली मीटिंग

नई दिल्ली : गोरखपुर और फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव हारने के बाद बीजेपी की सबसे बड़ी बैठक शुक्रवार को होने जा रही है। दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित नए दफ्तर में बुलाई गई संसदीय दल की मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों को मौजूद रहने को कहा है। पीएम मोदी खुद इस मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे और इस दौरान वह मंत्रियों से लोगों के बीच जाकर काम करने और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देने को कह सकते हैं।
आमतौर पर सदन चलने के दौरान पार्टी के संसदीय दल की मीटिंग हर मंगलवार को संसद में होती है। लेकिन, यह बैठक खासी अहम मानी जा रही है क्योंकि इसमें आगामी विधानसभा चुनावों समेत 2019 के आम चुनाव पर भी चर्चा हो सकती है।पार्टी की ओर से सभी मंत्रियों को स्पष्ट तौर पर संदेश दिया गया है कि मीटिंग में उनकी मौजूदगी जरूरी है। इस मीटिंग की अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद होंगे।

1521535252magesफूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में करारी पराजय के बाद यह पहली मीटिंग है। इस हार से बीजेपी को करारा झटका लगा है, जो यूपी में योगी सरकार के एक साल पूरा होने का जश्न मनाने की तैयारी कर रही थी। एक टीवी कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा था कि उपचुनाव में हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी।
बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि इस दौरान पीएम मोदी सांसदों और मंत्रियों से देश के राजनीतिक हालातों पर फीडबैक ले सकते हैं। यह मीटिंग ऐसे समय में हो रही है, जब बजट सेशन का दूसरा चरण लगातार हंगामे की वजह से बाधित है। 5 मार्च से शुरू हुए इस सत्र में लगभग हर दिन लोकसभा और राज्यसभा को स्थगित करना पड़ रहा है। हालांकि सरकार ने वित्त विधेयक समेत अन्य कई महत्वपूर्ण विधेयकों को बिना चर्चा के ही पास करा लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button