Uncategorizedदेश

5 राज्यों के चुनाव खत्म, अब मोदी का पूरा फोकस गुजरात पर, हर महीने करेंगे दौरा!

गुजरात राज्य (Gujarat) में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं. ऐसे में गुजरात विधानसभा चुनाव होने तक प्रधानमंत्री मोदी हर महीने राज्य का दौरा कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश का चुनावी समर अब खत्म हो चुका है. ऐसे में पीएम मोदी (PM Modi) का पूरा फोकस अब अपने गृह राज्य गुजरात पर है.

पीएम मोदी 11-12 मार्च को गुजरात दौरे पर होंगे

बता दें कि पीएम मोदी 11 और 12 मार्च को ग्राम तालुका और जिला पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधियों की जनसभा को संबोधित करने के लिए राज्य में होंगे. द हिंदू में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री केंद्र या राज्य सरकार के नए प्रोजेक्ट लॉन्च करने या उद्घाटन करने के लिए राज्य का लगातार दौरा करेंगे. इसके अलावा वे राज्य के कई अन्य कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे. इनमें गुजरात सरकार के वार्षिक खेल आयोजन ‘खेल महाकुंभ’ का उद्घाटन और रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह शामिल है.

पहले डिफेंस एक्सपो के लिए आने वाले थे पीएम मोदी

बता दें कि रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय राष्ट्रीय और आंतरिक सुरक्षा में माहिर है और इसे 28 सितंबर 2020 को केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय महत्व के संस्थान का दर्जा दिया गया था. पीएम मोदी पहले गांधीनगर में होने वाले डिफेंस एक्सपो के लिए आने वाले थे, लेकिन रूस यूक्रेन युद्ध की वजह से भू-राजनीतिक अनिश्चितता के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है.

प्रोजेक्ट जल्द से जल्द पूरे करने निर्देशित किए गए अधिकारी

वहीं प्रधानमंत्री मोदी जनवरी में भी गुजरात सरकार के शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करने वाले थे, लेकिन कोविड -19 की तीसरी लहर के कारण इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था. हालांकि इस पर अभी कोई क्लियरिटी नहीं है कि क्या यह आयोजन अब विधानसभा चुनाव से पहले होगा? वहीं अधिकारियों को जल्द ही चल रही परियोजनाओं को पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया था ताकि चुनाव से पहले उनका उद्घाटन किया जा सके. बहरहाल गुजरात विधानसभा चुनाव सत्तारूढ़ दल के साथ विपक्षी पार्टी कांग्रेस के लिए भी महत्वपूर्ण होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button