मनी

जी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट

शुक्रवार को एस्सेल ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट से इनकी मार्केट कैप 14 हजार करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की गई. इसके बाद एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने बयान जारी कहा है कि कुछ नकारात्मक तत्वों के कारण शेयर में यह गिरावट आई है. चंद्रा ने यह कहते हुए बैंकरों, एनबीएफसी और म्यूचुअल फंड से माफी भी मांगी कि ग्रुप उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा. उन्होंने कहा, देश में किसी भी प्रमोटर ने कर्ज चुकाने के लिए अपने क्राउन (मुख्य कंपनी) को नहीं बेचा होगा.

डूब गए 14 हजार करोड़ रुपये- शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप शुक्रवार को 14,000 करोड़ रुपए घट गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसएफआईओ नित्यांक इन्फ्रा कंपनी की जांच कर रही है. इसने नोटबंदी के बाद एस्सेल ग्रुप में 3,000 करोड़ लगाए थे. नित्यांक और कुछ शेल कंपनियों ने एस्सेल के साथ 2015 से 2017 के बीच लेनदेन किया था. नित्यांक ने नवंबर 2016 में वीडियोकॉन और एस्सेल के बीच डील में भी भूमिका निभाई थी. इस खबर के बाद एस्सेल ग्रुप की सबसे बड़ी कंपनी जी एंटरटेनमेंट का शेयर इंट्रा-डे में 33 फीसदी तक लुढ़क गया. इसका मार्केट कैप घटकर 30,672 करोड़ रह गया। डिश टीवी का शेयर 33फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ.

सुभाष चंद्रा ने बयान जारी कहा है कि कुछ नकारात्मक तत्वों के कारण शेयर में यह गिरावट आई है.चंद्रा ने यह कहते हुए बैंकरों, एनबीएफसी और म्यूचुअल फंडों से माफी भी मांगी कि ग्रुप उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा. उन्होंने कहा, कर्ज चुकाने के लिए अपने क्राउन (मुख्य कंपनी) को बेचने की तैयारी है. इसकी प्रक्रिया अभी चल रही है.लेकिन कुछ तत्व हैं जो इसे सफल नहीं होने देना चाहते. मैं यह नहीं कहता कि मुझसे कोई गलती नहीं हुई. लेकिन मैं हमेशा की तरह नतीजों का सामना करने के लिए तैयार हूं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button