छत्तीसगढ़बस्तर

जगदलपुर : अब यूनिक नंबरों से चलेंगे आटो

जगदलपुर : यातायात पुलिस ने शहर में बिना परमिट व कागजात के चलने वाले ऑटो रिक्शा चालकों पर नकेल कसने की कवायद शुरू कर दी है। यातायात व आरटीओ विभाग के संयुक्त अभियान के तहत शहर में चल रहे समस्त ऑटो रिक्शा चालकों के आरसी, बीमा, लायसेंस, प्रदूषण इत्यादि चेक कर उनका रिकॉर्ड मेन्टेन कर यूनीक नम्बरिंग की गयी,

जिन ऑटो रिक्शा चालकों के दस्तावेज में खामी पाई जायगी उन पर चालान की कार्यवाही के साथ उनके दस्तावेज पूरे करवाकर उस ऑटो पर यूनिक नम्बर अंकित किया गया। यातायात प्रभारी मोहशीन खान ने बताया कि यातयात एवं आरटीओ विभाग के संयुक्त अभियान के तहत जगदलपुर शहर में चल रहे समस्त ऑटो रिक्शा के आवश्यक दस्तावेज जांच

कर उन्हें यूनिक नम्बर दिया जा रहा है इन नम्बरो के आधार पर ऑटो की डिटेल आसानी से खंगाली जा सकेगी किसी घटना दुर्घटना के वक्त इन नम्बरों के आधार पर आसानी से ऑटो चालक व उसके मालिक तक पहुँचा जा सकेगा ।

2 ) जगदलपुर : महेंद्रा ट्रेवल्स की बसें आपस में भिड़ीं, 10 घायल, 5 गंभीर

जगदलपुर : नेशनल हाइवे 30 पर भोंड के पास हुए सडक़ हादसे में 5 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जबकि 10 लोगों को मामूली चोट आई है। घटना आज तडक़े 5 बजे की है, जब रायपुर से जगदलपुर आ रही महिंद्रा ट्रेवल्स की बस, ट्रक से ओवरटेक करते सामने से आ रही महिंद्रा ट्रेवल्स की बस से भिड़ गयी।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के सामने हिस्से के परखच्चे उड़ गए। जबकि एक अन्य बस को बस्तर चौकी लाया गया है। इस हादसे में सबसे ज्यादा चोट रायपुर से जगदलपुर आ रही बस के सवारियों को पहुंची है। ड्राइवर की हालत गंभीर बतायी जा रही है। फिलहाल मौके पर पहुची बस्तर पुलिस चौकी के टीम ने घायलों को अस्पताल पहुँचाया, जहाँ सभी घायलों का इलाज जारी है। गौरतलब है कि 5 घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button