जगदलपुर : 3 लाख के ईनामी समेत दो नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ की कोंडागांव एवं बीजापुर जिला पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दबिश देकर 3 लाख के इनामी नक्सली कांति कोर्राम एवं डीएकेएमएस अध्यक्ष कोसो पोयाम को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि थाना मर्दापाल के प्रभारी जितेन्द्र नंदे की सूझबूझ से जंगल में घेराबंदी कर भानपुरी एलओएस सदस्य कांति कोर्राम उर्फ रामा कोर्राम को गिरफ्तार किया गया है।

3 लाख के इनामी नक्सली गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है

उन्होंने बताया कि कांति की गिरफ्तारी पर 3 लाख रूपए का ईनाम घोषित किया गया था। कांति जिला नारायणपुर थाना छोटे डोंगर के कई प्रकरण में शामिल रहा है। उसके विरूद्ध न्यायालय से 05 स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। कांती उर्फ रामा कोर्राम भानपुरी एरिया कमेटी में साल 2010 तक एलओएस कमांडर रहा। उसका भाई लक्ष्मण कोर्राम नक्सली केस में नारायणपुर जेल में निरूद्ध है। कांती वर्ष 2004 से 2010 तक नक्सली लीडर भास्कर कश्यप के नेतृत्व में नक्सली दलम के साथ काम करता रहा, वह 303 रायफल रखता था।

इसके खिलाफ 5 स्थायी वारंट लंबित हैं

एक अन्य कार्रवाई में बीजापुर जिला पुलिस ने सहायक आरक्षक सुकलू गोटी की हत्या समेत वाहनों में आगजनी में शामिल नक्सली डीएकेएमएस अध्यक्ष कोसो पोयाम को धरदबोचा है, इसके खिलाफ 5 स्थायी वारंट लंबित हैं। कोसो पोयाम को डॉ प्रशांत शुक्ला एसडीओपी कुटरू के निर्देशन में डीआरजी और कुटरू पुलिस ने केतुलनार के जंगल से किया गिरफ्तार गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *