छत्तीसगढ़बस्तर

जगदलपुर : मतदाता इस बार परिवर्तन के मूड में – रेखचंद

जगदलपुर : प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर शिक्षित बेरोजगारों को उज्जवल भविष्य देने के वादे के बाद जगदलपुर की तरुणाई कांग्रेस प्रत्याशी रेखचंद जैन के साथ हो गया है।जनसम्पर्क पर निकले रेखचंद जैन ने बड़ी संख्या मेें शिक्षित नौजवानों से मुलाकात की और राज्य की भाजपा सरकार की कारगुजारियों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश मेें शिक्षित नौजवानों की बड़ी संख्या होने के बावजूद सरकार ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से बाहरी व्यक्तियों को रोजगार दिया है।

ये खबर भी पढें – जगदलपुर : रमन सरकार के कामकाज से हर वर्ग त्रस्त हो गया है

यह प्रदेश के नौजवानों के साथ छलावा है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर यहां के शिक्षित नौजवानों को उनका हक दिलाया जाएगा। रेखचंद जैन के इस आश्वासन के बाद जगदलपुर की तरुणाई उनके साथ खड़ी होती दिखी और संकल्प लिया कि इस बार बदलाव करके ही रहेंगे।

कुम्हली, भेजापदर, नगरनार, धनपूंजी, कस्तुरी और चोकावड़ा के बाद रेखचंद जैन ने अटल बिहारी वाजपेयी, कुशाभाउ ठाकरे, लोकमान्य तिलक, गुरु गोविंद सिंह तथा छत्रपति शिवाजी वार्ड में जनसम्पर्क करके जगदलपुर तथा प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की अपील की। बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं तथा नौजवानों से चर्चा करते हुए रेखचंद जैन ने उन्हें राज्य की भाजपा सरकार के पंद्रह साल के शासनकाल की याद दिलाई तथा बताया कि भाजपा शासकों की अनदेखी के कारण किस तरह बस्तर और खासकर जगदलपुर में बदहाली है। यहां के नौजवानों के पास रोजगार नहीं है, महिलाएं महंगाई से त्रस्त हैं। उन्होंने कहा कि यहां के मतदाताओं को सिर्फ वोट के लिए उपयोग किया जाता रहा है।

ये खबर भी पढ़ें – जगदलपुर : बस्तर का अनूठा दशहरा यहां रावण नहीं मारा जाता

रेखचंद जैन ने मतदाताओं को बताया कि बरसों पहले उन्होंने छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। दस साल पहले भी वे मतदाताओं के पास पहुंचे थे।उन्होंने कहा कि बीते दस साल जगदलपुर के मतदाताओं ने भाजपा सरकार और यहां के विधायक को अजमा चुके हैं। उन्होंने क्या काम किए,यह सबके सामने है। सिर्फ अपनी झोली भरने तथा कुछ चुनिंदा लोगों को उपकृत करने के अलावा कुछ नहीं किया गया। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि जगदलपुर तथा उसके अंदरूनी इलाके आज भी बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सडक़,स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी सुविधाएं बद से बदतर हो चुकी हैं।

जगदलपुर शहर के निवासियों को भाजपा सरकार तथा उसके विधायक स्वच्छ पानी उपलब्ध नहींकरा पाए हैं। उन्होंने अपील की कि इस बार बदलाव करके कांग्रेस को मौका दिया जाए ताकि स्वच्छ तथा जन सरकार बनाई जा सके।नेतानार में महिलाओं ने सम्भाली कमानकांग्रेस प्रत्याशी रेखचंद जैन के पक्ष में प्रचार करने के लिए महिला कांग्रेसियों के दल ने नेतानार क्षेत्र में जाकर जनसम्पर्क किया।
कांग्रेस नेत्रियों ने भाजपा सरकार की उज्जवला योजना, संचार क्रांति योजना तथा महंगाई जैसे मुद्दों पर वहां के मतदाताओं को जागरूक किया तथा भाजपा सरकार व विधायक को विकास विरोधी बताया।

परिवर्तन तय-रेखचंद

दिनभर व्यापक जनसम्पर्क कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी मतदाताओं से मिल रहे व्यापक समर्थन को देखकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कुशासन तथा जगदलपुर विधायक की कार्यशैली से नाराजगी स्पष्ट रूप से मतदाताओं के बीच जाने से दिखाई दे रही है। मतदाता इस बार परिवर्तन के मूड में हैं और वे इस बात को खुलकर कह भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मतदाताओं की बातों को सुनकर अब यह कहा जा सकता है कि इस बार जगदलपुर तथा प्रदेश में परिवर्तन तय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button