छत्तीसगढ़बस्तर

जगदलपुर: इंद्रावती का संकट दूर करने जल संसाधन विभाग हो रहा तैयार

जगदलपुर,  जिस प्रकार से इस वर्ष इंद्रावती नदी में जल संकट की स्थिति दिखी और बस्तर का ही नहीं प्रदेश का प्रसिद्ध जल प्रपात चित्रकोट सूख गया. इससे सबक लेते हुए प्रदेश का जल संसाधन विभाग इस प्रकरण के सभी तथ्यों तथा आंकड़ों की जानकारी प्राप्त करने में जुट गया है.

विभागीय स्तर पर इंद्रावती जल समझौते में तथा ओडि़शा सरकार से जल बटवारे के संबंध में हुए सहमति के तथा अन्य बैठकों के प्रमाण एकत्रित किए जा रहे हैं.
जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी से ईएनसी, 6 अधिकारियों सहित जल संसाधन विभाग ने इंद्रावती और जोरा नाला पर स्थित संगम को देखा तथा निरीक्षण किया है.

ये खबर भी पढ़ें – जगदलपुर : अब बस्तर में होगी लीची की खेती, कम दाम पर दिए जाएंगे पौधे

इस संबंध में इनके द्वारा रिपोर्ट भी तैयार कर प्रदेश शासन के जल संसाधन सचिव को दिए जाने की प्रक्रिया चल रही है। ओडिशा शासन से विभागीय स्तर के माध्यम से वार्ता की कोशिश की जा रही है। जानकारी के अनुसार प्रदेश के कुछ अधिकारी ओडि़शा शासन को अधिकारियों के साथ संपर्क में भी हैं और संसदीय चुनाव परिणाम आने के बाद ओडिशा में बन रहे नई सरकार से इस विषय पर चर्चा की पहले की जाएगी.

ये खबर भी पढ़ें : जगदलपुर : दो और एक लाख के ईनामी छह नक्सली कमांडर गिरफ्तार 

ओडिशा विधानसभा चुनाव भी संसदीय चुनाव के साथ संपन्न हुए हैं और ओडिशा में बनने वाली नई सरकार के समक्ष इस मामले को प्रस्तुत कर शांतिपूर्ण तरीके से इसका निराकरण किया जाएगा।

ये खबर भी देखें https://www.youtube.com/watch?v=qhRE7ODu6QQ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button