छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबस्तर

जगदलपुर : दो और एक लाख के ईनामी छह नक्सली कमांडर गिरफ्तार

जगदलपुर  : छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने नीलावाया एम्बुश में शामिल 03 नक्सलियों सहित स्माल एक्शन टीम के रूप में गीदम साप्ताहिक बाजार रेकी करने आये तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है। गिरफ्तार माओवादी प्लाटून सदस्य के पर छत्तीसगढ़ शासन की ईनाम योजना के तहत 02 लाख रुपये, जनमिलिशिया कमांडर के पर 01 लाख रुपये व जनमिलिशिया प्लाटून सदस्य के ऊपर 01 लाख रुपये का इनाम भी घोषित है।बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि थाना अरनपुर पुलिस की संयुक्त टीम को मुखबिर की सूचना के आधार पर नीलावाया क्षेत्र से 03 माओवादी हूंगा कोर्राम जनमिलिशिया प्लाटून सदस्य, किशोर कुमार माडवी, सीएनएन सदस्य तथा जोगी को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

NAXAL

गिरफ्तार माओवादी लम्बे वक्त से नक्सलियों के संगठन में शामिल होकर नीलावाया, पोटाली, नाहाडी, ककाड़ी, क्षेत्रों में काम कर रहे थे और हिंसक वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। 30 अक्टूबर को प्रात: नीलावाया रोड में कवरेज कर रहे डीडी न्यूज के मीडिया कर्मी व उनको सुरक्षा दे रहे पुलिस कर्मियों पर घात लगाकर अंधाधुंध फायरिंग करने की घटना में शामिल रहे हैं, जिसमे 03 पुलिस कर्मी व 01 मीडिया कर्मी शहीद हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें – जगदलपुर : 3 नक्सली जनमिलिशिया सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े

उन्होंने बताया कि एक अन्य कार्रवाई में डीआरजी दंतेवाड़ा, थाना गीदम पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर गीदम साप्ताहिक बाजार से 03 माओवादी, माओवादी प्लाटून नम्बर 16 का सदस्य सुखदेव वेको, जनमिलिशिया कमांडर फगनू आटामी व जनमिलिशिया सदस्य मोटू किसके को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार उक्त माओवादियों को माओवादी कमांडर मल्लेश के कहने पर पुलिस को नुकसान पहुंचाने व हथियार लूटने के उद्देश्य से स्माल एक्शन टीम के रूप में गीदम के साप्ताहिक बाजार में भेजा गया था। गिरफ्तार माओवादी कासोली कैम्प के समीप जनसुविधा एक्सप्रेस को जलाने सहित पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग करने की उस घटना में शामिल थे, जिसमें माओवादी जनताना सरकार अध्यक्ष फूलधर तामो के पैर में गोली लगी थी।
गिरफ्तार छहों नक्सली हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, अपहरण, लूटपाट, पुलिस पर फायरिंग, बारूदी विस्फोट एवं सड़क काटने जैसी संगीन वारदातों में शामिल रहे हैं।
https://www.youtube.com/watch?v=-KlUWjiJ1vU&t=85s

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button