छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबस्तर

जगदलपुर : 3 नक्सली जनमिलिशिया सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने दबिश देकर 3 नक्सली जनमिलिशिया सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो संगीन वारदातों में वांंछित रहे हैं।बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि कटेकल्याण थाने से पुलिस का संयुक्त बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। ग्राम डूमामपारा तुकनपाल जंगल में कुछ संदेही किस्म के लोग पुलिस को देखकर भागने लगे, जिनका पीछा कर 3 नक्सलियों मंगल कुंजाम उर्फ शैलेश, बुधराम मड़कामी एवं बावन मंडावी को दबोच लिया गया।

ये खबर भी पढ़ें – जगदलपुर : 59 वर्षीय बुजुर्ग ने खुद को किया आग के हवाले

पकड़ाए तीनों नक्सली इलाके में बम लगाने सहित लम्बे समय से एरिया कमेटी में जुड़कर कार्य कर रहे थे। उक्त नक्सली मुख्य रूप से संतरी ड्यूटी, सड़क खोदने, ग्रामवासियों को नक्सलियों की मीटिंग में बुलाने एवं रेकी करने का कार्य करते थे। गिरफ्तार सदस्य नक्सली संगठन में ग्रामीणों को जोड़कर रखने, नक्सलियों के लिए भोजन व्यवस्था करने, ग्रामीणों को नक्सली मीटिंग में बुलाने के अलावा नक्सलियों को दवाइयां व अन्य दैनिक सामान उपलब्ध कराने का काम करते थे।
गिरफ्तार नक्सलियों के कब्जे से इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, जिलेटिन राड, बिजली वायर, कामबोट लोवर व काला झंडा बरामद किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button