खेल

Khelo India 2019: महक बनी चैंपियन

इंदौर

डेली कॉलेज की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी महक जैन ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मध्यप्रदेश को टेनिस स्पर्धा में स्वर्ण पदक दिलाया। महक की उपलब्धि इसलिए भी खास रही क्योंकि फाइनल से पहले उन्हें उंगलियों में चोट थी और दर्द से उबरते हुए उन्होंने सफलता पाई।

कोच साजिद लोदी ने बताया कि अंडर-21 वर्ग के फाइनल में 17 साल की महक ने महाराष्ट्र की मिहिका यादव को 6-4, 6-1 से हराया। मैच से पहले कार के गेट में बायां हाथ आ जाने से महक की उंगलियों में चोट लग गई थी। वहीं बॉटल खोलते समय उसका सीधा हाथ भी कट गया था। मैच से पहले महक टेपिंग कराकर कोर्ट में उतरी थी। शुरुआत में वह थोड़ी असहज थी इस कारण पहले सेट में 0-3 से पीछे थी। इसके बाद महक ने अपनी लय हासिल की और इसके बाद महक ने मिहिका को सिर्फ एक अंक जीतने दिया और यह सेट 6-4 से अपने नाम किया।

दूसरे सेट में महक शुरुआत में ही 5-0 से आगे थीं। फिर मिहिका ने अपनी सर्विस पर अंक बनाया वहीं महक ने अपनी सर्विस बरबरार रखते हुए मैच जीत लिया। यह संयोग है कि दो साल पहले मिहिका ने यहीं पर एशियन जूनियर टूर्नामेंट में महक को हराया था। यह उनकी महक के खिलाफ एकमात्र जीत है। भारतीय फेड कप टीम की सदस्य महक अब जोधपुर में आयोजित आईटीएफ टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी, जिसके बाद वे फेड कप के लिए रवाना होंगी।

https://www.youtube.com/watch?v=crVsOc5AkK8

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button