डॉ. अमृता करुणेश्वरी से जानें आज का राशिफल ( 21 जून 2018 )

मेष राशि

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा मानसिक रूप से प्रसन्नता रहेगी। साहित्य कला के क्षेत्र में भी आप अपनी सृजनात्मकता प्रस्तुत करेंगे। घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। दैनिक कार्यों में कुछ अवरोध आ सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण से तालमेल बनाए रखें।

वृषभ राशि

माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। स्थायी संपत्ति के दस्तावेज पर आज हस्ताक्षर टाल दें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। रचनात्मक क्षमता अच्छी रहेगी।

मिथुन राशि

कार्य में सफलता मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। प्रतिस्पर्धी भी आपसे पराजित होंगे। घर का वातावरण सही रहेगा। परिजनों के साथ मनमुटाव ना हो, इसका ध्यान रखें। माता की सेहत का ध्यान रखें। नकारात्मक विचार आपको परेशान कर सकते हैं। भाग्यवृद्धि के संकेत हैं।

कर्क राशि 

परिजनों के साथ वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है। निर्धारित कार्यों में विचारों की अपेक्षा कम सफलता मिलेगी। मध्याह्न के बाद आपका समय अच्छा रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भाई-बहनों से आपको लाभ मिलेगा। नौकरी में प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

सिंह राशि

आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। प्रत्येक कार्य दृढ निर्णय शक्ति से करेंगे। क्रोध की भावना अधिक रह सकती है, मन शांत रखें। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। परिजनों का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि

आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई गलत कार्य न कर बैठें, सावधान रहें। चर्चा और विवाद से दूर रहें। मध्याह्न के बाद आपके अंदर आत्मविश्वास बढता हुआ नजर आएगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

तुला राशि

मित्रों से लाभ मिलने का दिन है। व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। संतानों के साथ संबंध सुमधुर रहेंगे। मध्याह्न के बाद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है, ध्यान रखें। उग्र चर्चा-विवाद से बचकर चलें।

वृश्चिक राशि 

दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास से आप प्रत्येक कार्य आज सरलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में भी आपकी बुद्धि प्रतिभा को प्रशंसित किया जाएगा। उच्च अधिकारीगण आपके कार्य से आनंदित होंगे। आर्थिक लाभ होने के योग है।

धनु राशि

किसी धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहेंगे। आपका व्यवहार भी आज कुछ न्यायप्रिय रहेगा। हानिकर कार्यों से दूर रहेंगा। क्रोध पर संयम रखें। लेकिन मध्याह्न के बाद आपका दिन बहुत अच्छा और सफलता भरा रहेगा। आपके कार्य सरलतापूर्वक पूर्ण होते रहेंगे।

मकर राशि

आज के दिन संभलकर चलें। स्वास्थ्य के विषय में लापरवाही न रहें और निषेधात्मक विचारों को अपने पर प्रभावी न होने दें। आकस्मिक व्यय के लिए मानसिक रूप से तैयार रहें। धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं।

कुंभ राशि

आर्थिक योजना बना सकेंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव आप करेंगे। प्रियजनों से सुख एवं आनंद मिलेगा। आज किए गए कार्य में सफलता प्राप्त होने के योग हैं। सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े, ध्यान रखें।

मीन राशि

आपके कार्यो में विध्न उपस्थित होने से कार्यपूर्ति में विलंब संभव है। सहकर्मियों से सहयोग में बाधा आएगी। दांपत्यजीवन में तकरार का वातावरण लंबे समय तक न रहे इसकी सावधानी रखें। व्यापार में साझेदारों से संभलकर रहें।

 

डॉ. अमृता करुणेश्वरी के बारे में  –

अमृता करुणेश्वरी जी को भागवत कथा और आध्यात्मिक प्रवचन वाचक होने के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र की भी अच्छी जानकार हैं ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *