कुम्हारी : युवक नें ट्रेन से कटकर दी जान

कुम्हारी : कुम्हारी से रायपुर की ओर जानें वाली रेल मार्ग में परसदा टोल गेट के पास एक युवक नें ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी,ये घटना 25 जून को दोपहर 2 :00 बजे के आस-पास की बताई जा रही है,पुलिस को इसकी सुचना मिलते ही पुलिसकर्मी वहां पहुंचे,उन्होने शव को कुम्हारी की बालाजी अस्पताल में भेज दिया,पुलिस ने आस-पास के लोगो से पुछताछ की लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो सकी है,फिल हाल पुलिस ने मामले मे मर्ग कायम कर लिया है,और मृतक की पहचान करनें की कोशिश कर रही है |

2 ) दुर्ग : हैडपंपों में डाले ब्लीचिंग, नाली के अंदर हटाये पाइप लाईन

दुर्ग : महापौर श्रीमती चंद्रिका चंद्राकर एवं आयुक्त एसके सुन्दरानी के निर्देश पर निगम जलगृह विभाग द्वारा जलकार्य प्रभारी देवनारायण चंद्राकर की अनुशंसा व स्वीकृति पर 25 जून से पानी होने व फैलने वाले संक्रामक रोगों की रोकथाम व बचाव के अंतर्गत अभियान प्रारंभ किया गया।

इसके तहत् निगम अमला ने 19 बोरिंग में स्वच्छ पानी के लिए ब्लीचिंग डालें वहीं 6 स्थानों में 3 स्थानों पर नाली के अंदर के पाइप लाईन को बंद किया गया तथा तीन स्थानों पर नाली के अंदर से पाइप लाईन को बाहर निकाला गया।
उल्लेखनीय है कि बारिश के समय प्रदूषित जल व प्रदूषित भोजन से कई प्रकार का संक्रामक रोग फैलता है संक्रमण से विषाणु शरीर में प्रवेश कर जाते हैं और 15 से 20 दिनों अंदर बीमारी का लक्षण प्रगट हो जाता हैं।

एैसे में उसका बचाव आवश्यक हो जाता हैं। महापौर श्रीमती चंद्राकर तथा आयुक्त के निर्देशानुसार जलकार्य विभाग द्वारा आज से ही कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। साथ ही अपील करने मुनादी करायी जा रही है साथ ही आम जनता तक अपील पाम्पलेट बंटवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *