देश

जिले के छात्रों को मिलेगी राहत, बढ़ेगी कॉलेज में सीट

कवर्धा। कबीरधाम जिले के छात्रों के लिये मंत्री मोहम्मद अकबर ने बड़ी सौगात दी है। जिसका लाभ जिले भर के छात्रों को मिलेगा। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी व समिति के सदस्यों ने लगातार जिले के सबसे बड़े शासकीय स्नातकोत्तर महाविधालय में सीट बढ़ाने की मांग की जा रही थी। अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी लगातार मंत्री मोहम्मद अकबर जी से चर्चा कर सीट बढ़ाने की मांग की जा रही थी। मंत्री मोहम्मद ने पीजी कॉलेज के छात्रों की समस्या को समझते हुए सीट बढ़ाने की घोषणा की है।

जिले के सबसे बड़े महाविद्यालय में पहली बार इतनी अधिक संख्या में सीट की बढोत्तरी की है। सभी संकाय में करीब 660 सीट की बढ़ोत्तरी की है। पहली बार पीजी कॉलेज में इतने अधिक संख्या में सीटों की वृद्धि हुई है। इससे अधिक से अधिक छात्रों का एडमिशन पीजी कॉलेज में मिल पायेगा। अब गांव के छात्रों का भी शहर में रहकर पढ़ाई करने का सपना पूरा हो पायेगा। पूर्व में कॉलेज में 1850 सीट थे, जो अब बढ़कर 2510 सीट हो गए है। बीएससी में 240, एमएससी में 60, बीए में 170, एम ए में 65, बीकॉम मे 50, एमकॉम में 24 कम्प्यूटर डिपार्टमेंट में 50 सीट की वृद्धि हुई है। इससे जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी, सदस्य राजेश माकीजानी, राकेश तम्बोली, सुधीर केशरवानी, दीपक ठाकुर, मुकेश कौशिक, रौशनी खान, वाल्मीकि वर्मा, जय साहू, हिरेश चतुर्वेदी, शिव किंकर ने आभार व्यक्त किया ।

ये खबर भी पढे – पंडो और पहाड़ी कोरवा बाहुल्य विकासखंडों में विशेष शिविर,21 गांवों में जांच के बाद दी गई दवाइयां,8 लोग रिफर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button