छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंमहासमुंद

महासमुंद : सिरपुर क्षेत्र में हाथियों की आमद से किसान परेशान ,भय के माहौल में कर रहे है किसानी

महासमुंद : सिरपुर हाथी प्रभावित क्षेत्र मे पिछले दो दिनो से हाथी के आमद से ग्रामीणों मे दहशत है। जिसके कारण खेतो मे फसल उगाना किसानों के लिए जान जोखिम में डालने से कम नही है। कब कौन से गाँव में हाथी पहुच कर जान-माल का नुक्सान कर दे इसका भय हमेशा ग्रामीणों में रहता है 7हाथियों से मुक्ति पाने के लिए सभी जतन क्षेत्र के सभी किसान कर चुके है पर उनकी समस्या का निदान अभी तक नही हो पाया।

दो दिन पहले ग्राम नान्द्बारु रात के समय गाव के किसी भी किसान के बाड़ी में घुस कर बास के पत्ते को खा रहे है। हाथी भगाओ फसल बचाओ अभियान के संयोजक राधेलाल सिन्हा के अनुसार वतज़्मान में हाथी की स या 9 है जिसमे 1 छोटा बच्चा 2 बडा बच्चा 5 हाथी व 1 दंतैल है ।

गाव मे ग्रामीणों के द्वारा रात जगा चन्दन खैरवार माघी लाल खैरवार परस बरिहा मसाल जला कर रखवाली कर रहे है । किसान खेत मे फसल बोने जाने से डर रहे है जो जा रहे है वे अपने परिवार के साथ जा रहै है7बागबाहरा के ग्राम बकमा में

चौकीदार के साथ हुए घटना से सिरपुर क्षेत्र हाथी प्रभावित इलाके मे भी का माहौल बना है7 अभी हाथी केशलडीह के जगल मे हाथी दो दल मे है दोनों दल मिलाकर कुल 12 हाथी है ।
 

ये भी खबरें पढ़ें – धमतरी : भीषण सडक़ हादसे में तीन बैंक कर्मियों की मौत, एक गम्भीर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button