MP Headline 06 February 2021: MP बड़ागांव हाइवे पर किसान तीन घंटे लगाएंगे जाम, नौंवी की छात्रा से दुष्कर्म कर वीडियो बनाया, पढ़िये सुबह की सुर्खिंया

1. बड़ागांव हाइवे पर किसान तीन घंटे लगाएंगे जाम, हाइवे पर थम जाएगा ट्रैफिक, स्कूल-कॉलेज जाने वाले होंगे परेशान

kisan raipur

ग्वालियर : किसान आंदोलन कर रहे किसानों के संगठनों ने 6 फरवरी को दोपहर 12 से 3 बजे तक हाइवे पर एक साथ ट्रैफिक जाम करने की घोषणा की है। आज शहर के बड़ागांव और रायरू हाइवे पर किसान प्रदर्शन कर रास्ता जाम करेंगे। पूरे देश में एक साथ यह आंदोलन हो रहा है। जिस कारण बड़े वाहनों के पहिए तीन घंटे के लिए थमे रहेंगे। शनिवार को होने वाले जाम के लिए शुक्रवार को किसानों ने रिहर्सल भी की है। उन्होंने बड़ागांव हाइवे पर गणेशपुरा के पास पहुंचकर हाइवे जाम भी किया और नारेबाजी भी की। शनिवार को यहां बड़ागांव पर स्कूल-कॉलेज आने-जाने वाले जाम में फंस सकते हैं।

2. राज्य सरकार 15 हजार मेडिकल छात्रों का बीमा कराएगी, पढ़ाई के दौरान मिलेगी सुविधा

helth

भोपाल : कोरोना संक्रमण के बीच मरीजों का इलाज करने वाले जूनियर डॉक्टर्स, पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ का सरकार बीमा कराएगी। ये बीमा सिर्फ मेडिकल कॉलेज में पढ़ने के दौरान दिया जाएगा। शहर के गांधी मेडिकल कॉलेज समेत प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों के 15 हजार छात्रों को इसका सीधा फायदा होगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया कि जूनियर डॉक्टर्स 24 घंटे सातों दिन मेडिकल कॉलेज में आने वाले मरीजों का इलाज उनकी निगरानी करते हैं, इसलिए उनको इस योजना से जोड़ा गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अफसरों ने बताया है कि यह देश की पहली चिकित्सा छात्र बीमा योजना होगी। इसका लाभ 18 से 35 साल के तक छात्रों को मिलेगा।

3. बीजेपी के विधायकों का कैंप 12-13 फरवरी को उज्जैन में लगेगा, कांग्रेस विधायकों की ट्रेनिंग खजुराहो में होगी

bjp

भोपाल : मार्च-अप्रैल में प्रस्तावित नगरीय निकाय चुनाव और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी अपने विधायकों को ट्रेनिंग देने जा रही हैं। कांगेस ने अपने विधायकों की ट्रेनिंग करने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस अपने विधायकों को खजुराहो लेकर जाएगी। जबकि बीजेपी का कैंप 12-13 फरवरी को उज्जैन में लगेगा।

दूसरी तरफ बीजेपी का विधायकों को नैतिक शिक्षा और व्यक्तिगत प्रबंधन की शिक्षा देने के लिए उज्जैन में 13-14 फरवरी को 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर होने जा रहा है। इसमें ‘मिशन 2023’  की रणनीति और 22 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में विधायकों की भूमिका तय करने पर फोकस रहेगा। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की पहल पर बनाया गया है।

4. मध्यप्रदेश में पांचवीं व आठवीं के प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षा बोर्ड पैटर्न

exam 1

भोपाल : पांचवीं-आठवीं के प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षा बोर्ड पैटर्न पर ली जाएगी। वहीं इस साल सरकारी स्कूलों के नियमित विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा नहीं ली जाएगी, बल्कि पहले की तरह वार्षिक मूल्यांकन होगा। वार्षिक मूल्यांकन फरवरी से मार्च तक लिया जाएगा। 31 मार्च को परिणाम जारी कर दिया जाएगा। प्राइवेट बच्चों की बोर्ड परीक्षा राज्य ओपन स्कूल लेगा। परीक्षा फार्म एमपी ऑनलाइन के माध्यम से जमा होने लगे हैं। परीक्षा जून में संभावित है। पांचवीं के लिए परीक्षा शुल्क 400 रुपये व आठवीं के लिए 600 रुपये रहेगा।

5. स्कूल से परीक्षा देकर लौट रही नौंवी की छात्रा से दुष्कर्म कर वीडियो बनाया

rape 1

ग्वालियर : स्कूल से पेपर देकर घर लौट रही 14 वर्षीय नौवीं की छात्रा को एक युवक ने अकेला देखकर न केवल दुष्कर्म किया, बल्कि वीडियो भी बना लिया। घटना हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के सिरसौद और गनपत पुरा गांव के बीच की है। छात्रा को अकेला देखकर आनंद ने उसका मुंह दबाया और पास के खेत में खींच ले गया।

खेत में ले जाकर आरोपित ने उसके साथ गलत काम किय। जब छात्रा ने विरोध किया तो आरोपित ने उससे मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी दी। दुष्कर्म के बाद आरोपित आनंद ने छात्रा को धमकी दी कि यदि उसने किसी को बताया तो वह वीडियो वायरल कर देगा। लेकिन छात्रा घटना के बाद सीधे थाने पहुंची और आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button