MP Headlines 13 January 2021: किसने कहा राम मंदिर के लिए बिचौलियों को चंदा न दें ? पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1.  राजधानी में वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी, आज पहुंचेगी पहली खेप

covidd 1

भोपाल : बुधवार को कोरोना वैक्सीन पुणे से मुंबई होती हुई भोपाल पहुंच जाएगी । भोपाल में वैक्सीन उतारने से लेकर सेंटर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन के अफसर और पुलिस के जवान संभालेंगे। मुंबई  राजधानी में वैक्सीनेशन की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। यह भी तय हो गया है कि कोवैक्सीन कंपनी का ही टीका भोपाल समेत अन्य 8 जिलों में लगाया जाएगा। कोल्ड चैन पाइंटर और वैक्सीनेशन सेंटर पर 150 पुलिसकर्मियों को तैनात करने की योजना बनाई है।

2. राम मंदिर के लिए चंदा लिए जाने पर कांग्रेस बोली, बिचौलियों से बचें, सीधे श्रीराम मंदिर ट्रस्ट में दें दान

ramtempal

भोपाल : पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने न्यू मार्केट में व्यापारियों को पंपलेट वितरित किए, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी द्वारा 1989 में अयोध्या में राम जन्मभूमि का पूजन करने का जिक्र किया । कांग्रेस ने लोगों से अपील की है कि वे अयोध्या में मंदिर के लिए श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के खातों में दान दें ।

बिचौलियों और चंदा वसूली करने वालों को सीधे पैसा न दें। कांग्रेस का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर निर्माण का काम शुरू हुआ है। इसलिए कोई भी व्यक्ति, समूह या पार्टी द्वारा दान राशि मांगी जाए तो उन्हें दान न दें ।

3.  ससुराल में महिला के साथ दरिंदगी, पति ने ही मां-बाप के साथ मिलकर काटी जीभ, मुंह में बेलन ठूंसा, मरा समझकर घर के बाहर फेंककर फरार

maderr

नागदा : विद्यानगर इलाके में दिल दहला देने वाली वारदात से सनसनी मच गई । क्रूरता की हदें पार करते हुए उसके पति और सास ससुर मारते हुए घर के बाहर तक लेकर आए और उसे मरा हुआ समझकर घर के बाहर ही फेंककर फरार हो गए । ये पूरी वारदात चरित्र शंका के चलते अंजाम दिये जाने की बात सामने आ रही है ।

bb

जिसकी वजह से महिला को उसके ही पति, सास-ससुर और एक अन्य महिला रिश्तेदार ने घर में बंद कर उसकी जीभ, स्तन और गाल काट भी काट दिए । हैरानी वाली बात यह है कि इस दौरान क्षेत्रवासी तमाशबीन की तरह दूर से ही महिला के साथ हो रही इस क्रूरता का नजारा देखते रहे लेकिन किसी ने भी उसे बचाने की हिम्मत नहीं दिखाई ।

4. उत्तर से आई सर्द हवा, रात का पारा 4 डिग्री गिरा

cold 1

भोपाल : उत्तर से आ रही सर्द हवाओं की वजह से शहर में ठंड बढ़ गई है । रात के तापमान में 4 डिग्री की गिरावट हुई। यह 13.4 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक संक्रांति पर ठंड में और इजाफा हो सकता है। रात में ठंडी हवा चलने से पारा भी तेजी से लुढ़का। दिन का तापमान 22.9 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार के मुकाबले इसमें 1.3 डिग्री की कमी आई। यह सामान्य से 2 डिग्री कम रहा। शाम 4 बजे के बाद ठंडक बढ़ गई थी। सोमवार शाम नमी 81 फीसदी थी जो मंगलवार को घटकर 57 फीसदी हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button