देशबड़ी खबरें

मुंबई : मुंबई को दहलाने की फिराक में था संदिग्ध सुसाइड बॉम्बर

मुंबई : महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने कुछ अहम हस्तियों की हत्या करने की साजिश रचने के शक में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. एटीएस अधिकारियों ने बताया कि आतंकवाद निरोधक एजेंसी की जुहू इकाई ने 32 साल के इस शख्स को 11 मई को गिरफ्तार किया था.

जुहू इकाई ने 32 साल के इस शख्स को 11 मई को गिरफ्तार किया था

पुलिस ने बताया कि यह व्यक्ति एक आतंकवादी संगठन की तरफ से चलाए जा रहे कैंप में ट्रेनिंग के लिए शारजाह और दुबई होते हुए पाकिस्तान गया था. उन्होंने बताया कि आरोपी को कराची स्थित टेरर कैंप में बम और हाईटेक फायरआर्म्स चलाने के साथ-साथ आत्मघाती बम विस्फोट करने की भी ट्रेनिंग दी गई थी.

कैंप में ट्रेनिंग के लिए शारजाह और दुबई होते हुए पाकिस्तान गया था

एक अधिकारी ने कहा कि उसे एक व्यक्ति ने पाकिस्तान बुलाया था, जो मुंबई में आतंकवादी गतिविधियों के सिलसिले में वॉन्टेड है. गिरफ्तार व्यक्ति उससे मिलने शारजाह गया. उन्होंने बताया कि ‘शारजाह में कुछ समय बिताने के बाद वह दुबई गया और वहां से वह कराची चला गया. इसके बाद उसने एक आतंकवादी संगठन द्वारा संचालित एक ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया.

मुंबई में आतंकवादी गतिविधियों के सिलसिले में वॉन्टेड है.

अधिकारी ने बताया कि यह पता चला है कि उस संगठन को पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का समर्थन था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह एक आतंकवादी संगठन का हिस्सा था, जिसकी सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर हमले करने की साजिश थी.

गिरफ्तार व्यक्ति ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह एक आतंकवादी संगठन का हिस्सा था

उन्होंने बताया, उसने यह भी खुलासा किया कि शहर के कुछ महत्वपूर्ण लोगों की हत्या करने की भी साजिश थी. इन सभी पहलुओं से जांच की जा रही है.गिरफ्तार व्यक्ति को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां उसे 21 मई तक रिमांड पर एटीएस हिरासत में भेज दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button