बॉलीवुड

सफलता के लिए कठिन परिश्रम की जरूरत: रणवीर सिंह

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि सफलता के लिए कठिन परिश्रम की जरूरत होती है और असफलता से डरने की आवश्यकता नहीं है।रणवीर ने कहा कि सफलता के लिए कठिन परिश्रम और लगातार प्रयत्नशील रहने पर ही उसे हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी सपने को मूर्त रूप दिया जा सकता है। इसके लिए आपका खुद के ऊपर विश्वास मजबूत होना चाहिए।

सफलता के लिए कठिन परिश्रम की जरूरत होती है

आपको वही कार्य करना चाहिए, जो आप अपने दिल से करना चाहते हैं। आप इस बारे में कभी भी मत सोचिए कि आप जो पाना चाहते हैं या करना चाहते हैं, वह आप की सोच या पहुंच से कोसों दूर है।उन्होंने कहा कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं होता, मैंने अपने भाग्य को ख़ुद से बनाया है। मैंने अपने आप को उस स्तर का बनाया है।

आप इस बारे में कभी भी मत सोचिए कि आप जो पाना चाहते हैं

हिंदी फिल्म जगत में मुझे कलाकार के तौर पर स्थापित करना, मेरे लिए एक दिवा स्वप्न जैसे था लेकिन मैंने असफलता के बारे में ना सोचते हुए इसके लिए लगातार परिश्रम और संघर्ष किया। जिसके चलते आज मैं इस स्तर पर पहुंच पाया हूं। मैं असफलता को गले लगाना भी जानता हूं लेकिन बिना प्रयत्न किए नहीं।

2 ) वर्ष 2012 में ही ऑफर हुयी थी भावेश जोशी : हर्षवर्धन

बॉलीवुड अभिनेता हर्षवर्धन कपूर का कहना है कि उन्हे वर्ष 2012 में ही फिल्म भावेश जोशी में काम करने का ऑफर मिला था। हर्षवर्धन की आने वाली फिल्म भावेश जोशी का ट्रेलर लांच कर दिया गया है। हर्षवर्धन ने कहा कि यह फिल्म उन्हें 2012 में भी ऑफर हुई थी लेकिन किन्हीं कारणों से वह फिल्म नहीं कर पाए लेकिन उनकी दिली मंशा थी कि वह इस फिल्म का हिस्सा बने,

हर्षवर्धन की आने वाली फिल्म भावेश जोशी का ट्रेलर लांच कर दिया गया है

जिसके चलते जब एक बार फिर निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी उनके पास इस फिल्म का ऑफर लेकर आए, तो वह इस फिल्म के लिए ना नहीं कर सके।फिल्म को आज की परिस्थितियों के अनुसार ढाला गया है और जिसके चलते फिल्म अब पहले के मुकाबले और अच्छी हो गई है। हर्षवर्धन कपूर ने कहा कि उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग भी ली, जिससे एक सुपर हीरो की तरह वह फिल्म में लड़ सके। फिल्म निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ फिल्म मिर्जिया में काम करने के अनुभव के कारण ही वह इस तरह की फिल्म कर पाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button