देशबड़ी खबरें

नईदिल्ली : राष्ट्रपति कोविंद की बर्थडे,पर मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आज 73वां जन्मदिन है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति जी को जन्मदिन पर हार्दिक बधाई। भारत को उनकी बुद्धिमत्ता और तमाम विषयों पर गहरी समझ का बड़ा लाभ मिल रहा है। वह समाज के हर वर्ग के साथ गहराई से जुड़े हुए हैं। मैं उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

169845 ramnath kovind narendra modi

रामनाथ कोविंद का जन्म 1 अक्टूबर 1945 को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के एक छोटे से गांव परौंख में हुआ था। उन्होंने बीते साल 25 जुलाई को देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी। इससे पहले वह बिहार के राज्यपाल के रूप में कार्य कर रहे थे। कोविंद राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। वे 1977-79 तक दिल्ली हाईकोर्ट में केंद्र सरकार के वकील भी रहे।

2 ) नईदिल्ली : किसान यात्रा को दिल्ली में एंट्री की अनुमति नहीं

नई दिल्ली : अपनी कई मांगों को लेकर 2 अक्टूबर को राजघाट से संसद तक मार्च करने के लिए दिल्ली पहुंच रही किसान यात्रा को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत देने से पुलिस ने इनकार कर दिया है। इस दौरान कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए राजघाट और संसद के आसपास सुरक्षा इंतजाम भी कड़े कर दिए गए हैं। साथ ही गाजीपुर और महाराजपुर बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है, ताकि किसान दिल्ली में प्रवेश न कर पाएं।

ये खबर भी पढ़ें – भोपाल : दो दिवसीय दौरे पर एमपी पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि अगर किसानों ने जबरन दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश की, तो उन्हें रोकने के लिए बल प्रयोग भी किया जा सकता है। चूंकि 2 अक्टूबर को राजघाट पर वीवीआईपी मूवमेंट काफी ज्यादा रहता है और राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से लेकर तमाम नेता बापू को श्रद्धांजलि देने राजघाट आते हैं, इसे देखते हुए सुरक्षा कारणों से पुलिस ने किसान यात्रा को दिल्ली में आने की इजाजत देने से मना कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें – वलसाड : तय समय में हमारी सरकार पूरे कर रही है काम:मोदी

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर देशभर के हजारों किसानों ने पिछले हफ्ते हरिद्वार से दिल्ली के लिए कूच किया था। रविवार शाम तक यह किसान यात्रा यूपी के मुराद नगर तक पहुंच गई थी। किसानों का प्रोग्राम 1 अक्टूबर को दिल्ली में प्रवेश करके 2 अक्टूबर को राजघाट से संसद तक मार्च करने का था, मगर सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रविवार को दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत देने से मना कर दिया।

नईदिल्ली : पीएम मोदी आज करेंगे पेमेंट्स बैंक का उद्घाटन

इस मसले पर रविवार की दोपहर में पुलिस मुख्यालय में एक हाई लेवल मीटिंग भी हुई, जिसमें पुलिस के तमाम आला अफसर मौजूद थे। इस मीटिंग में किसानों को रोकने की रणनीति तय की गई, जिसके बाद शाम को गाजीपुर और महाराजपुर बॉर्डर को एहतियातन सील कर दिया गया। गाजीपुर बॉर्डर पर तो बाकायदा बैरिकेडिंग कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि इसकी वजह से अगले दो दिनों तक गाजीपुर बॉर्डर के रास्ते दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : संचार क्रांति योजना मुख्यमंत्री ने दिया दस लाखवां स्मार्टफोन

पुलिस इस बात को लेकर भी एहतियात बरत रही है कि किसान किसी भी रास्ते से दिल्ली न पहुंच पाए। इसके लिए पुलिस ने अपनी इंटेलिजेंस यूनिट को भी हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। पुलिस के पास ऐसी सूचना भी है कि किसानों के साथ कुछ दूसरे संगठनों के लोग भी मिलकर दिल्ली में कानून व्यवस्था को डिस्टर्ब करने की कोशिश कर सकते हैं। इसी को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है।

https://www.youtube.com/watch?v=rQdbmksLF1I

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button