खेल

नई दिल्ली : फीफा वल्र्ड कप 2018: सुनील छेत्री स्पेन के लिए करेंगे चियर

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री फीफा वल्र्ड कप में स्पेन की टीम के लिए चियर करेंगे। वह काफी समय से इस पूर्व चैंपियन टीम को फॉलो करते रहे हैं लेकिन अगले ही पल वह यह कहने से भी नहीं चूकते कि उनकी पसंदीदा टीम के चैंपियन बनने के आसार कम हैं। फुटबॉल स्टार छेत्री ने किसी टीम के चैंपियन बनने की भविष्यवाणी तो नहीं की, लेकिन हृक्चञ्ज से बातचीत में जिन चार टीमों को दावेदार बताया उसमें स्पेन भी शामिल है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इस बार खिताब जर्मनी, ब्राजील, स्पेन, फ्रांस और बेल्जियम में से ही कोई टीम जीतेगी। इनमें जर्मनी की संभावना ज्यादा है। इंग्लैंड को कम करके आंका जा रहा है, लेकिन अगर यह टीम कोई करिश्मा कर दे तो इसमें आश्चर्य नहीं होनी चाहिए।’
गजब का तालमेल

छेत्री से जब पूछा गया कि आखिर ऐसा क्या है जो इन टीमों के चैंपियन बनने की संभावना उन्हें सबसे ज्यादा लग रही है तो उनका जवाब था कि ये सभी टीमें बड़े टूर्नमेंटों की टीम हैं। इन्हें पता है कि उच्च स्तर पर कैसे खेला जा सकता है।

2 ) ब्यूनस आयर्स : फीफा वल्र्ड कप: टीवी केबल खराब, मैच के लिए कैदियों की भूख हड़ताल

ब्यूनस आयर्स : फीफा वल्र्ड कप का खुमार पूरी दुनिया पर छा रहा है और ऐसे में अर्जेंटीना की एक जेल के कैदी भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं क्योंकि जेल में लगे टीवी की केबल खराब है। इसे ठीक करने की मांग के साथ कैदियों ने भूख हड़ताल की है। ब्यूनस आयर्स से 1300 किलोमीटर दक्षिण में स्थित प्यूर्टो मैड्रिन जेल का हाल यह है कि वहां के कैदी हर हाल में वल्र्ड कप के मैच देखना चाहते हैं।

प्यूर्टो मैड्रिन जेल के 9 कैदियों के बयान के मुताबिक, ‘कैदियों के लिए केबल टीवी की सुविधा अनिवार्य अधिकार है। यह पिछले तीन दिनों से काम नहीं कर रहा और हमने फैसला किया है कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होता, हम खाना नहीं खाएंगे।’ अर्जेंटीना शनिवार को अपने अभियान की शुरुआत आइसलैंड के खिलाफ मैच से करेगा।

लंदन में अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इंग्लैंड ने करीब 1200 हुड़दंगियों को वल्र्ड कप मैचों के लिए रूस जाने से रोक दिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुल 1312 लोगों की पहचान करके उन्हें फुटबॉल वल्र्ड कप के लिए रूस जाने से रोके जाने का फैसला किया गया था। इनमें से 1254 लोगों ने अपने पासपोर्ट व कागजात जमा कर दिए हैं, लेकिन अभी भी 58 ऐसे हैं जिनके पासपोर्ट हमारे पास नहीं पहुंचे हैं। इन 58 लोगों की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि करीब इंग्लैंड से 10 हजार लोग फीफा वल्र्ड कप के मैचों को देखने के लिए रूस जाएंगे। ये तथाकथित हुड़दंगी वल्र्ड कप में मैच के दौरान उपद्रव का माहौल पैदा कर असली फुटबॉल फैंस के आनंद में खलल डाल सकते थे। इस कारण वल्र्ड कप से पहले इनके कागजात जब्त करने का फैसला लिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button