खेल

नईदिल्ली : अभी महेंद्र सिंह धोनी जितने बेस्ट नहीं हैं कोहली : अफरीदी

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इन दिनों भले ही क्रिकेट के हर रेकॉर्ड पर अपना नाम लिख रहे हों। लेकिन बतौर कप्तान खुद को साबित करने में कोहली अभी धोनी के आसपास भी नहीं है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी तो कम से कम ऐसा ही मानते हैं।एक समाचार चैनल से बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने कोहली के खेल और उनकी कप्तानी पर अपनी राय रखी। अफरीदी ने कहा, बिना किसी शक के विराट कोहली बतौर एक खिलाड़ी मॉर्डन डे क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं। लेकिन बात जब उनकी कप्तानी की आती है, तो इस क्षेत्र में वह अभी सीख रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : वेस्ट इंडीज के 5 खिलाड़ी टीम इंडिया को पुणे में दे सकते हैं टक्कर

अफरीदी ने कहा, इन दिनों की क्रिकेट में विराट कोहली मेरे सबसे फेविरट बैट्समैन हैं, लेकिन बात जब कप्तानी की हो, तो अभी उन्हें अपने सीनियर खिलाड़ी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से काफी कुछ सीखने की जरूरत है। क्योंकि मेरी नजर में तो एम. एस. धोनी अभी भी बेस्ट कैप्टन हैं। टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। यहां भारतीय टीम को 3 टी20, 4 टेस्ट और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स और खेल प्रेमियों की खास नजर टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन पर ही होगी।
ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर अफरीदी ने कहा, अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई मिट्टी पर जीतना चाहती है, तो उसके बल्लेबाजों को आगे बढक़र परफॉर्म करना होगा।

ये खबर भई पढ़ें – कोलकाता : विराट-धोनी के बिना उतरेगी टीम इंडिया

इस हरफनमौला खिलाड़ी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया की पिचें अब पहले जैसी उछाल भरी नहीं रह गई हैं। अब वहां पहले की अपेक्षा रन बनाना आसान है, तो ऐसे में अगर भारतीय टीम ने वहां जाकर अच्छी बल्लेबाजी की, तो निश्चिततौर वे ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दे सकते हैं। 1947 से लेकर अब तक टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज के लिए 11 बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया है, लेकिन अभी तक उसे वहां अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत का इंतजार है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button