मेहरखेड़ी में कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है “खुशियों की दास्ताँ “

जनपद पंचायत शुजालपुर की ग्राम पंचायत मेहरखेड़ी में कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित एक भी व्यक्ति नहीं है। ग्राम पंचायत द्वारा ग्राम में संक्रमण न फैले इसके लिए विशेष सावधानी बरती जा रही है।

 यह बात सरपंच जुझारसिंह परमार, सचिव परमानंद शर्मा एवं जीआरएस गोपालसिंह राजपूत ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कलेक्टर दिनेश जैन को बतायी। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर दिनेश जैन प्रतिदिन ग्राम पंचायतों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के बारे में जानाकरी ले रहे हैं।

ग्राम पंचायत के सरपंच-सचिव ने बताया कि वर्तमान में उनके ग्राम में एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं है। ग्राम पंचायत में संक्रमण की रोकथाम के लिए घर-घर जाकर सर्वे कर बीमार व्यक्तियों की जानकारी ली जा रही है और ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीके बताए जा रहे हैं।

सर्वे में कोई भी व्यक्ति बीमार नहीं मिला। लोगों को जागरूक करने के लिए ग्राम पंचायत सतत् कार्य कर रही है। ग्राम को नियमित रूप से सेनेटाईज किया जाता है। ग्राम में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 207 व्यक्तियों का टीकाकरण हो गया है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के टीकाकरण से शेष बचे लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

 ग्राम में संकट प्रबंधन समूह की बैठकें नियमित की जा रही है। ग्राम पंचायत के कार्य की कलेक्टर ने सराहना करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए ग्राम में बाहरी व्यक्तियों को नहीं आने दें। साथ ही ग्राम के किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक बाहर घूमने से मना करें। अत्यावश्यक होने पर ही मास्क लगाकर एवं सेनेटाइजर का उपयोग कर घर से बाहर निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button