छत्तीसगढ़

जनता कांग्रेस के छठवें स्थापना दिवस पर अमित जोगी ने रखी मिशन 2023 की नींव,6 अगस्त को प्रस्तुत करेंगे विकास का जोगी मॉडल,लोगों का मत लेने घर-घर जाएंगे कार्यकर्ता

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के छठवें स्थापना दिवस पर मंगलवार को प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस वर्ष “जनसेवा और जनभावना” की थीम पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ के महान माटीपुत्रों-महापुरुषों को याद कर उनकी प्रतिमाओं की साफ़-सफाई की, माल्यार्पण किया। छत्तीसगढ़ के दार्शनिक स्थलों की साफ़-सफाई की, खेतों में जाकर किसान और मजदूरों की मदद की,उनके काम में हाथ बटाया। सरकारी अस्पतालों में “हेल्प डेस्क” लगाकर मरीजों को जानकारी प्रदान की और उन्हें मेडिकल प्रक्रिया में सहायता की। प्रदेश भर में चल रहे ‘स्कूल सफाई कर्मचारियों” की हड़ताल को समर्थन देते हुए, प्रदेश के कई जिलों में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना स्थलों में जाकर नाश्ता और भोजन की व्यवस्था की और आंदोलनकारियों को भोजन परोसा।
कार्यक्रम के पूर्व आज ब्लॉक अध्यक्षों के नेतृत्व में ब्लॉक स्तर पर पार्टी कार्यालयों में बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमे बड़ी संख्या में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। पार्टी के ध्वजारोहण के बाद छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना की गई छत्तीसगढ़ महतारी एवं पार्टी के संस्थापक, जननायक अजीत जोगी की फोटो पर माल्यार्पण हुआ और छत्तीसगढ़ राज्य गीत “अरपा पैरी के धार” के गान से कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
इस अवसर पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के माध्यम से संबोधित किया। अमित जोगी ने ‘मिशन 2023″ की नींव रखते हुए, पार्टी के कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने प्रदेश भर में चल रहे पार्टी के सदस्यता अभियान को सर्वोच्च प्राथमिकता देने कहा। जोगी ने कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाते हुए कहा कि क्रांति एक दिन में नहीं आती। हम पिछले पांच सालों से “छत्तीसगढ़वाद” की विचारधारा को स्थापित करने इसलिए नहीं लड़ रहे हैं कि हम केवल पांच सालों के लिए सरकार बनाएं, बल्कि हम इसलिए लड़ रहे हैं कि अब हम छत्तीसगढ़ में ऐसी क्षेत्रीय सरकार बनाएं, जो “छत्तीसगढ़वाद” की विचारधारा के बल पर “अमीर धरती गरीब लोग” के अभिशाप को मिटाकर, छत्तीसगढ़ को सबसे अमीर और सबसे शक्तिशाली राज्य बनाएं। 6 अगस्त को छत्तीसगढ़ के विकास के “जोगी मॉडल” को समस्त प्रदेशवासियों के समक्ष प्रस्तुत करने की घोषणा करते हुए जोगी ने कहा कि भाजपा सरकार और कांग्रेस सरकार दोनों के मॉडल को देख चुके हैं। छत्तीसगढ़वासी और दोनों ही मॉडल वादाखिलाफी पर आधारित हैं, ये छत्तीसगढ़ की जनता अनुभव भी कर चुकी है। छत्तीसगढ़ के विकास का “जोगी मॉडल” छत्तीसगढ़ के लोगों द्वारा, छत्तीसगढ़ में तैयार किया जाएगा, जिसके लिए कार्यकर्ता घर घर जाकर मत लेंगे। जोगी ने बताया कि पार्टी 11 अगस्त से परम पूजनीय मिनी माता की पुण्यतिथि से प्रदेश भर में सतनामी समाज के साथ हो रहे अन्याय के विरुद्ध जिला सम्मेलनों का आयोजन करेगी और भाजपा शासित पूर्व सरकार और अब कांग्रेस सरकार की दोगली निति और कपटी नियत के विरुद्ध “सतनाम सत्याग्रह” का आयोजन करेगी।
आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी, महामंत्री महेश देवांगन, मुख्य प्रवक्ता भगवानू नायक, नीलेश चौहान, बसंत गिरिपुंजे,भगत हरबंस, हरीश कोठारी, अशोक सोनवानी, विक्रम नेताम, अनिल भारती, संजू घृतलहरे, डॉ मनमोहन मनहरे, विवेक बंजारे, दीनदयाल कुर्रे, सन्नी तिवारी, कारण भारती सुजीत डहरिया, चेतन आडिल आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button