छत्तीसगढ़बस्तर

देशभर में पुलवामा आतंकवादी हमले का विरोध अलग अलग तरीके से किया जा रहा है

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले का विरोध देशभर में किया जा रहा है. देशभर में विरोध के अलग अलग तरीके भी अपनाए जा रहे हैं. कहीं शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाल रहा है तो कहीं भागवत कथा कराकर श्रद्धांजलि दी जा रही है. कुछ जगहों पर विरोध के तौर पर पाकिस्तान व आतंक का पुतला बनाकर दहन किया जा रहा है. कुछ जगहों पर इन सबसे अलग विरोध का कुछ और ही तरीका अपनाया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला, जिसमें एक फूड स्टॉल में पाकिस्तान मुर्दाबाद कहने पर चिकन लेग पीस के दाम में दस रुपये की छूट देने का दावा किया जा रहा है. इसके लिए फूड स्टॉल पर बकायदा बैनर और पोस्टर भी लगाया गया है. विरोध के इस तरीके की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जगदलपुर के अंजन सेन ने विरोध का ये तरीका अपनाया है.

अंजन सेन कहते हैं कि मैं बॉर्डर पर जाकर लड़ नहीं सकता. इसलिए आतंकवाद और पाकिस्तान के विरोध के लिए मैंने ये तरीका अपनाया है. बता दें कि इसी तरह से बीते 19 फरवरी को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के तेलीबांधा तालाब के पास सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बनाकर मुर्दाबाद लिखा गया था, जिसे वाहन और आमजन कुचलते हुए आगे बढ़ रहे थे. पाकिस्तान पर आतंकवाद को समर्थन देने के आरोप में इस तरह के विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमला किया गया था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद अन्य ब्लास्ट में एक जवान और फिर आतंकवादियों से मुठभेड़ में चार जवान अन्य शहीद हो गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button