पथरिया विधायक रामबाई जो कभी मुख्यमंत्री को धमकाती थीं, उनके अब आंसू निकल रहे हैं

पति गोविंद सिंह पर है हत्या का आरोप, जज को भी मिल चुकी है धमकी

ये हैं मध्यप्रदेश के दमोह जिले के पथरिया से विधायक रामबाई परिहार । रामबाई परिहार (Patharia MLA Rambai) बसपा से विधायक हैं, हालांकि फिलहाल बसपा ने उन्हें निष्कासित कर दिया है । लेकिन भाजपा का शासन हो या कांग्रेस का रामबाई अक्सर सुर्खियां बटोरती रहती हैं । खासकर मध्यप्रदेश में जब सत्ता का खेल चल रहा था । तब से उनका रौब उनके सिर चढ़कर बोल रहा था । कांग्रेस से विधायक पति(MLA Husband) के अच्छे संबंध थे लिहाजा मर्डर तक का केस ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था ।

पति गोविंद सिंह पर है हत्या का आरोप, जज को भी मिली धमकी

Devendra Chaurasia murder case Rambai kamalnath pathria mla

साल 2019 में कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया (Devendra Chaurasia)की हत्या के मामले में पुलिस ने विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह सहित उनके परिवार के सदस्यों को आरोपी बनाया था. सबसे पहले निचली अदालत ने गोविंद सिंह के खिलाफ वारंट जारी किया.लेकिन आदेश देने वाले जज ने परेशान करने के आरोप लगाए थे. वारंट विधायक के पति के खिलाफ वारंट निकालने वाले जज ने डिस्ट्रिक्ट जज को चिट्ठी लिखकर पुलिस पर धमकाने की बात कही थी ।

कमलनाथ सरकार के दौरान विधानसभा में भी नजर आया था आरोपी

Devendra Chaurasia murder case Rambai kamalnath

उस दौरान प्रदेश में कमलनाथ सरकार थी. मामले की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने रामबाई के पति गोविंद सिंह को मामले से बाहर कर दिया था. उस दौरान वो खुद विधानसभा में नजर आता था । ऐसा कहा जाता है कि तत्कालीन सीएम कमलनाथ से अच्छे संबंध होने के कारण विधायक पति को उस समय राहत मिल गयी थी.

फिर जारी हुआ है गिरफ्तारी वारंट

Devendra Chaurasia murder case Rambai kamalnath pathria mla supreem court
देवेंद्र चौरसिया (Devendra Chaurasia) मामले में सुप्रीमकोर्ट ने की है तल्ख टिप्पणी

कमलनाथ सरकार जाने के बाद, विधायक राम बाई ने पलटी मार ली, कलतक वे कमलनाथ के साथ थीं लेकिन फिर उन्होने बीजेपी का दामन थाम लिया था । और यही कारण था कि कई मंत्रियों और बीजेपी के बड़े नेताओं से नज़दीकियां होने के कारण, उनके पति गोविंद सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई अब तक नहीं हो सकी थी । अब सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद पथरिया विधायक राम बाई के पति पर ₹30000 का इनाम घोषित किया गया है ।

अवैध मैरिज गार्डन टूटा, तो हाथ जोड़ने लगीं

Devendra Chaurasia murder case Rambai kamalnath pathria mla supreem court marriage garden
नाले की जमीन पर बना विधायक रामबाई का मैरिज गार्डन

अवैध रुप से सरकारी जमीन पर बनाया गया रामबाई का मैरिज गार्डन प्रशासन ने ढहा दिया, इस दौरान रामबाई प्रशासनिक टीम के सामने हाथ जोड़ती नजर आईं । यहां ये जानना भी जरूर ही है कि बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधायक बनी रामबाई परिहार कुछ समय पहले तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को सरकार गिराने तक की धमकी देती थीं । उनपर कैबिनेट मंत्री बनाने के लिए भी दवाब डालने की कोशिश करती थीं ।

बेटी को थाने बुलाया, आंखों में आंसू आ गए

पति की तलाश में पुलिस ने रामबाई के घर में छापेमार कार्रवाई की, इसके साथ ही उनकी बेटी को भी थाने बुलाने का नोटिस दिया गया । इस दौरान रामबाई पहले तो अपने दबंग अंदाज में दमोह तहसीलदार बबीता राठौर पर हावी होने की कोशिश करने लगीं । लेकिन जल्द ही जब समझ आ गया कि इस बार उनका ये पैतरा नहीं चलेगा तो उनकी आंखों में आंसू डबडबाने लगे ।

पति से की है सरेंडर करने की अपील

जब रामबाई के मुट्ठी में सत्ता की चाबी थी, देखिये तब का दबंगई का नमूना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button