छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

रायपुर : भाजपा का सीडीकांड से पुराना नाता : भूपेश बघेल

रायपुर :  एक सीडी हाथ में रखने से यदि मुझ पर एफआईआर दर्ज हो सकती है तो आज कांग्रेस के सभी लोग अंतागढ़ कांड की सीडी लहरा रहे हैं। राज्य सरकार में हिम्मत हो तो इस मामले में भी एफआईआर दर्ज कराए और सीबीआई से इसकी जांच कराए। भाजपा का सीडीकांड से पुराना नाता रहा है, इसीलिए राज्य के मुखिया चुप्पी साधे हुए हैं। आज कांग्रेस भवन में एक पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने राज्य सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने एक सीडी लहराने के मामले में उन पर एफआईआर दर्ज कराया और मामले को सीबीआई को भी सौंप दिया।

अंतागढ़ कांड की सीडी लहरा रहे हैं

आज कांग्रेस के सभी पदाधिकारी अंतागढ़ कांड की सीडी फिर से लहरा रहे हैं, अब यदि राज्य सरकार में हिम्मत हो तो कांग्रेस के सभी लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएं और इस मामले को भी जांच के लिए सीबीआई को सौंप दे। श्री बघेल ने कहा कि भाजपा का सीडीकांड से पुराना नाता रहा है, पूर्व में संजय दोषी, राघव जी की सीडी आई थी, वर्तमान में मंत्री श्री मूणत की सीडी चर्चा में है। सीडी से भाजपा के चाल-चरित्र उजागर हो चुका है। श्री बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि खुद ही सीडी बनाते हैं और मीडिया तक पहुंचाते हैं। उन्होंने कहा कि सीडी बंटवाने वाले अधिकारी-कर्मचारियों से आज तक पूछताछ क्यों नहीं हुई।

जांच के लिए सीबीआई को सौंप दे

जबकि कांग्रेस ने इन अधिकारियों और कर्मचारियों का नाम-नंबर तक सार्वजनिक कर दिया है। एक मंत्री को बचाने के चक्कर में आनन-फानन में मामला सीबीआई को सौंप दिया गया, लेकिन अंतागढ़ कांड मामले में राज्य सरकार ने यह त्वरित कदम क्यों नहीं उठाया। अंतागढ़ कांड से लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले लोगों पर मामला दर्ज क्यों नहीं कराया गया.श्री बघेल ने सीएम को खुली चुनौती देते हुए कहा कि आज वो एक बार फिर से अंतागढ़ कांड की सीडी लहरा रहे हैं, उनके साथ कांग्रेस के पदाधिकारी भी सीडी लहरा रहे हैं। राज्य सरकार को चुनौती है कि वो इस मामले में भी एफआईआर दर्ज कराएं और सीबीआई से मामले की जांच कराएं।

जांच के लिए सीबीआई को सौंप दी

कांग्रेसजन एक बार फिर से अंतागढ़ कांड की सीडी सार्वजनिक रूप से बजाएंगे और लोगों को सुनाएंगे, इस मामले में भी राज्य सरकार सीबीआई से जांच कराए। श्री बघेल ने कहा कि हमें मालूम है कि हमने जनवरी 2016 में सीडी की कॉपी पुलिस को दी और लिखित शिकायत की थी, लेकिन तब पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। जांच न करने वाले पुलिस अधिकारियों के सर्विस रिकार्ड में कार्यवाही करने में कोताही का मामला हम पृथक से दर्ज कराएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button