छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

रायपुर : मुख्यमंत्री ने नक्सल पीडि़त पांच लोगों को दिया नियुक्ति पत्र

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर प्रवास के दौरान कल 30 मई को स्थानीय सर्किट हाउस में नक्सल प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं जानी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नक्सल पीडि़त पांच व्यक्तियों के परिजनों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा। इनमें 4 को भृत्य तथा एक को सहायक ग्रेड-3 के पद पर नियुक्ति दी गई है। इन सभी के परिजन नक्सली हमलों में मारे गए थ। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सरकारी नौकरी देकर इन पीडि़त परिवारों को सहारा दिया है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : छग से सरगुजा सांसद रेणुका सिंह को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में मिल सकती है जगह!

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सल पीडि़तों से चर्चा के दौरान दंतेवाड़ा जिले के नक्सल पीडि़त ग्राम समेली के श्री गंगाराम कोड़ोपी को बालक आश्रम बारसूर में भृत्य, ग्राम पोटाली की श्रीमती लक्ष्मी पोडिय़ाम को माध्यमिक शाला मसेनार में भृत्य, ग्राम गाटम की श्रीमती सविता को कन्या आश्रम मेटापाल में भृत्य, ग्राम भानसी की श्रीमती सविता नाग को शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय भानसी में भृत्य के पद पर नौकरी हेतु नियक्ति पत्र दिया गया। कांकेर की श्रीमती अमृता यादव को जिला परियोजना कार्यालय दंतेवाड़ा में सहायक ग्रेड-3 के पद पर नियुक्ति का आदेश पत्र प्रदान किया।

243908 bhupesh baghel

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर संभाग भर से आए नक्सली पीडि़तों से क्षेत्र में नक्सलवाद के असल कारणों के साथ ही इस पर नियंत्रण के संबंध में उनसे चर्चा की। मुख्यमंत्री ने नक्सलवाद से पीडि़त लोगों की चर्चा के उपरांत प्रभावित क्षेत्रों में युवाओं और महिलाओं को अधिक से अधिक रोजगारमूलक कार्य उपलब्ध कराने के साथ ही क्षेत्र में निरंतर सांस्कृतिक एवं मनोरंजनात्मक गतिविधियों के आयोजन के निर्देश अधिकारियों को दिए।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button