छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : अपने नए विधायकों पर पैनी नजर रखेगी कांग्रेस

 रायपुर : विधानसभा चुनाव में इस बार जीत के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त कांग्रेस पार्टी ने मतगणना के परिणाम आने के साथ ही विजयी प्रत्याशियों को राजधानी तक पहुंचाने के लिए टीम गठन का ऐलान किया है। विधायकों को एक साथ रखने के लिए अलग से रणनीति तैयार की गई है, इसके अलावा कांग्रेस के सभी विजयी प्रत्याशियों के लोकेशन पर विशेष नजर रखी जाएगी। पीसीसी सूत्रों की माने तो इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत निश्चित है। प्रदेश की जनता ने इस बार परिवर्तन की लहर को सही ठहराते हुए कांग्रेस को विजयी होने का आशीर्वाद दिया है। इधर राज्य की सत्ता में काबिज होने का दावा करते हुए कांग्रेस ने बकायदा रणनीति तैयार किया है। पिछले तीन विधानसभा चुनाव के परिणाम से सबक लेते हुए इस बार पीसीसी ने मतगणना के पूर्व ही रणनीति बनाकर काम करना शुरू भी कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : गोवा में छुट्टियां मनाकर लौटा जोगी परिवार

सूत्रों की माने तो 28 नवंबर को राजीव भवन में हुई कांग्रेस पदाधिकारियों, कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है। मतगणना के दिन प्रत्येक प्रत्याशियों के साथ एक टीम भी रहेगी। विजयी होने के साथ ही उक्त प्रत्याशी को लेकर गठित टीम सीधे राजधानी रायपुर के लिए रवाना हो जाएगी। राजधानी रायपुर आने के बाद विजयी प्रत्याशियों को एक स्थान पर रखा जाएगा। इसके अलावा सभी प्रत्याशियों के मोबाइल फोन पर लगातार संपर्क रखा जाएगा और विजयी घोषित होने के साथ ही उन्हें टीम के साथ रायपुर आना होगा। इधर राजनीति के पंडितों का कहना है कि कांग्रेस इस बार विधानसभा चुनाव के पूर्व जहां प्रत्याशी चयन में फूंक-फूंककर कदम रख रही थी तो वहीं चुनाव में भी कांग्रेस ने पूरी सावधानी बरती है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : चुनावी प्रचार में मुख्यमंत्री तेलंगाना रवाना

अब मतगणना के पूर्व संभावित विजयी प्रत्याशियों के रायपुर आगमन और उनके एक साथ रहने को लेकर भी कांगे्रस बेहतर ढंग से काम कर रही है। विदित हो कि इस बार पीसीसी नेताओं ने एकता और रणनीति के तहत काम करते हुए भाजपा को चुनाव में जोरदार टक्कर दी है। अब कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि इस बार राज्य में उनकी सरकार बनना तय है, यही वजह है कि कांग्रेस सभी तरह से सावधानी बरत रही है ताकि उनके विजयी प्रत्याशी एक साथ रह सकें। इसका एक कारण यह भी है कि अब भाजपा के नेता यह कहने से भी नहीं चूक रहे हैं कि चाहे जैसे भी हो, कम सीटों के साथ भी वे सरकार बनाने से नहीं चूकेंगे। यही वजह है कि कांग्रेस विधायकों को एक साथ रखने के लिए अभी से तैयार हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button