छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

रायपुर : दावेदारों का नाम फाइनल करने कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी गठित

रायपुर : विधानभा चुनाव के मद्देनजर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पांच राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी गठित कर दी है। यह समिति दावेदारों के नाम संशोधित कर आलाकमान तक भेजेगी। कांग्रेस ने अगस्त तक प्रदेश में दावेदारों की सूची जारी करने का ऐलान किया है, लिहाजा अब दावेदार एड़ी-चोटी का जोर लगाकर अपना नाम फाइनल कराने में जुट जाएंगे।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, ओडिशा और मिजोरम के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की घोषणा की गई है। यह कमेटी राज्यों से आए नामों को आलाकमान के पास भेजने के पहले अंतिम रूप देगी। छत्तीसगढ़ में इस समिति के अध्यक्ष भुवनेश्वर कल्टा बनाए गए हैं, जबकि रोहित चौधरी और अश्विन कोतवाल इसके सदस्य बनाए गए हैं।

प्रदेश में सीएलपी टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और संगठन के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया नामों को शार्ट लिस्ट कर इस समिति के पास भेजेंगे। जो गुण-दोष के तय फार्मूले पर नाम अंतिम रूप से संशोधित करेगी, यह समिति चाहे तो पृथक से नाम भी मंगा सकती है। याने यदि कोई नाम है जो कि आना था और नहीं आया तो यह समिति उस नाम को भी पैनल में शामिल कर सकती है।

 2 ) रायपुर : दो वरिष्ठ आईपीएस अफसरों प्रभार में फेरबदल

रायपुर : राज्य के दो वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के प्रभार में बदलाव किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य के आदेशानुसार वरिष्ठ आईपीएस अफसर अरूणदेव गौतम और आनंद छाब ड़ा के प्रभार में बदाव किया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग से जारी आदेशानुसार वर्ष 1992 बैच के अफसर अरूणदेव गौतम को सीआईडी का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। वर्तमान में श्री गौतम के पास गृह, जेल, परिवहन विभाग के सचिव पद का दायित्व था।

इसी तरह से वर्ष 2001 बैच के आईपीएस अफसर आनंद छाबड़ा को गृह, जेल एवं परिवहन विभाग का नया विशेष सचिव बनाया गया है, श्री छाबड़ा सीआईडी शाखा में बतौर डीआईजी का पद संभाल रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button