छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : छत्तीसगढ़ में डीजल-पेट्रोल हुआ पांच रूपए सस्ता,

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेश की जनता को डीजल और पेट्रोल की कीमतों में राहत देने के लिए एक बड़ी घोषणा की। उनकी घोषणा पर तत्परता से अमल करते हुए राज्य सरकार के वाणिज्यिक-कर विभाग ने यहां मंत्रालय (महानदी भवन) डीजल और पेट्रोल की कीमतों में ढाई-ढाई रूपए की विशेष छूट देने की अधिसूचना जारी कर दी। यह अधिसूचना कल पांच अक्टूबर से लागू हो जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : आज दिल्ली में पहली बार 80 रुपये के पार पहुंचा पेट्रोल

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप सरकार ने डीजल और पेट्रोल दोनो पर ही मूल्य संवर्धित टैक्स (वेट) को चार प्रतिशत घटा दिया है। इससे राज्य सरकार पर चालू वित्तीय वर्ष 2018-19 के शेष छह महीनों में लगभग 378 करोड़ रूपए का अतिरिक्त व्यय भार आएगा, लेकिन सरकार के इस महत्वपूर्ण लोक हितैषी निर्णय से जनता को वाहनों के लिए ईंधन पांच रूपए प्रति लीटर तक सस्ता मिलने लगेगा।

petrol 1

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री आज प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा के तहत जिला मुख्यालय राजनांदगांव के दौरे पर थे। उन्होंने जिला मुख्यालय से लगे ग्राम चिखली में आयोजित सामुदायिक भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में प्रदेश की जनता को डीजल और पेट्रोल की कीमतों में प्रति लीटर दो रूपए 50 पैसे की छूट देने की घोषणा की थी। डॉ. सिंह ने कहा था कि केन्द्र सरकार ने आज ही डीजल और पेट्रोल की कीमतों में ढाई रूपए छूट देने की घोषणा की है।

ये खबर भी पढ़ें – नई दिल्ली : फिर सस्ता हुआ पेट्रोल

उन्होंने केन्द्र की इस घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार भी इसमें अपनी ओर से प्रति लीटर ढाई रूपए की रियायत देगी। इस प्रकार प्रदेशवासियों को आज रात 12 बजे से डीजल और पेट्रोल पर प्रति लीटर पांच रूपए की छूट मिलने लगेगी। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के तुरंत बाद राज्य सरकार के वाणिज्यिक-कर विभाग ने यहां मंत्रालय (महानदी भवन) से छत्तीसगढ़ मूल्य संवर्धित कर अधिनियम 2005 के तहत छूट देने की अधिसूचना जारी कर दी।

 

https://www.youtube.com/watch?v=3wJZVo7wRLs

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button