छत्तीसगढ़नारायणपुररायपुर

रायपुर : मंत्री केदार कश्यप ने इंडोर स्टेडियम का किया लोकार्पण

रायपुर : आदिम जाति कल्याण मंत्री केदार कश्यप ने आज जिला मुख्यालय नारायणपुर के नजदीक ग्राम पंचायत माहका में इन्डोर स्टेडियम का लोकार्पण किया। मंत्री केदार कश्यप ने इस अवसर पर कहा कि जिले के खिलाडिय़ों के लिए आज एक अच्छे स्टेडियम बनकर तैयार हुआ है। इससे खेल प्रतिभाओं को आगे बढऩे का मौका मिलेगा। आने वाले दिनों में इस स्टेडियम में बैडमिंटन, व्हालीबॉल और बास्केटबॉल के बड़े आयोजन भी होंगे।

इससे खेल प्रतिभाओं को आगे बढऩे का मौका मिलेगा

मंत्री कश्यप ने स्टेडियम की भीतरी दीवारों में विभिन्न खेलों और बस्तर की संस्कृति को प्रदर्शित करते दृश्यों की प्रशंसा की। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि माहका के इंडोर स्टेडियम के लिए 7 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। इन्डोर मैदान का आकार 170 फीट बाई 93 फीट यानी 15800 वर्ग फीट है। स्टेडियम में भूतल में 20 कमरें और प्रथम तल में 6 कमरों का निर्माण किया गया है।

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि माहका के इंडोर स्टेडियम के लिए 7 एकड़ भूमि आवंटित की गई है

जिसमें जिसम, डोरमेट्री, विश्राम कक्ष, अतिथि कक्ष, चिकित्सा व डायनिंग के साथ अन्य रूम शामिल है। इसमें पांच बैडमिंटन, एक-एक बास्केटबाल और बॉलीबाल के कोर्ट बनाए गए है। भूतल और प्रथम तथ में लगभग पांच हजार व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था है। इस अवसर पर कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा, सीईओ जिला पंचायत अशोक चौबे सहित जिले के अधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button