छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

रायपुर : राज्य में सर्वाधिक गरीब, तो विकास किसका : पीएल पुनिया

रायपुर : पिछले 15 सालों में भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ को हर कसौटी पर प्रगतिशील और विकसित बनाने का दावा किया है, दुर्भाग्य से छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता पिछले 15 सालों से भाजपा के कुशासन, भ्रष्टाचार और अराजकता से ग्रस्त है।
उक्त बातें आज कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया, एआईसीसी के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल, प्रभारी चंदन यादव ने कही। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कुछ दिनों से प्रदेश के लोगों से बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : अमित शाह ने पत्थलगांव खरसिया और धमतरी की जनसभाओं को किया संबोधित

भाजपा बार-बार यही राग अलाप रही है कि उनके 15 सालों में छत्तीसगढ़ को हर क्षेत्र में विकसित बनाया गया है। जबकि सच्चाई यह है कि पिछले 15 सालों में छत्तीसगढ़ में सिवाय भ्रष्टाचार, घोटाले के ज्यादा कुछ नहीं हुआ है। रमन सिंह के राज में छत्तीसगढ़ अंधेर नगरी, चौपट राजा वाले कहावत को चरितार्थ कर रहा है। संसाधनों से भरपूर होने के बाद भी छत्तीसगढ़ में गरीबी बढ़ी है। संसाधनों की प्रति व्यक्ति उपलब्धता में छत्तीसगढ़ देश के सबसे संपन्न राज्यों में शामिल हैै।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : जकांछ ने चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया

इसके बाद भी छत्तीसगढ़ पिछले 15 सालों में भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण सबसे गरीब राज्यों में गिना जाता है। भारतीय रिजर्व बैंक के अनुसार देश में गरीबी का सर्वाधिक प्रतिशत छत्तीसगढ़ में 39.93 है। झुग्गियों के मामले में प्रदेश में 18 प्रतिशत झुग्गियां है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विकास का दंभ भरने वाले मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और उनके सांसद पुत्र अभिषेक सिंह के संसदीय विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव जिला भी देश के सर्वाधिक पिछड़े जिलों में शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button