बॉलीवुड

कोई मिल गया फिल्म के एक्टर मिथलेश चतुर्वेदी ने दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड एक्टर मिथलेश चतुर्वेदी का 68 साल की उम्र में निधन हो गया है, उन्होंने 3 अगस्त की शाम को अपने होम टाउन लखनऊ में आखिरी सांस ली। मिथलेश चतुर्वेदी हार्ट पेशेंट थे कुछ वक्त पहले उन्हें हार्ट अटैक भी आया था, जिसके बाद वे अपने होम टाउन लखनऊ शिफ्ट हो गए थे। एक्टर के निधन की पुष्टि उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने की।

मिथलेश चतुर्वेदी ने कई फिल्मों में टीवी सीरियल्स में अपने अभिनय की छाप छोड़ी हैं। ऋतिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया में उन्होंने कंप्यूटर टीचर का किरदार निभाया था, जिसे काफी सराहा गया था। इस रोल के बाद मिथलेश चतुर्वेदी के काम को असली पहचान मिली।

मिथलेश चतुर्वेदी शाहरुख खान की अशोका, सलमान खान की रेडी, ऋतिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया, सनी देओल की फिल्म गदर एक प्रेम कथा, मनोज वाजपेयी की फिल्म सत्या समेत कृष, बंटी और बबली और ताल जैसी कई हिट फिल्मों में बड़े एक्टर्स के साथ में नजर आ चुके हैं। अपने करियर की शुरुआत मिथलेश ने छोटो पर्दे के शो उसूल से की थी, जिसमें उन्हें डेनी गोंजप्पा के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला था।

फिल्मी दुनिया में आने से पहले मिथलेश सरकारी नौकरी किया करते थे, मुबंई आने से पहले वे लखनऊ में 25 साल सरकारी नौकरी कर चुके थे, लेकिन उनका झुकाव अभिनय की ओर था। वे नौकरी के साथ ही थियेटर भी किया करते थे। कुछ समय बाद उन्होंने नौकरी से वालेंटरी रिटायरमेंट लिया और अपना सपना पूरा करने के लिए मुबंई आ गए। उनकी किस्मत ने उनका साथ दिया और उन्हें टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button