बड़ी खबरेंरायपुर

Saddu Post Office कर्मी ने कहा – हां मेरे पिताजी का पोस्ट ऑफिस है, डाक को उठाकर फेंक दिया बाहर

लोधीपारा चौक का पिन नंबर पूछने की कर दी थी गुस्ताखी

सड्डू के रायपुर में पोस्ट ऑफिस (Saddu Post Office Pin Code 492014 ) में काउंटर कर्मी ने सिर्फ इसलिये पोस्ट लेने से इंकार कर दिया कि ग्राहक ने उससे पिन नंबर पूछने की गुस्ताखी कर दी, जिससे वो इतना नाराज हो गया कि उसे अनपढ़ गंवार तक कह डाला, यही नहीं बाद में पिन नंबर लिखने के बाद भी उस कर्मचारी ने पोस्ट लेने से ही इंकार कर दिया ।

दरअसल रायपुर के सड्डू इलाके में रहने वाल सत्येंद्र सिंह एक जरूरी कागजाद को पोस्ट करना चाहते थे, ये पोस्ट रायपुर के ही लोधीपारा इलाके में किया जाना था, लेकिन ग्राहक सत्येंद्र ने पिन नंबर काउंटर पर बैठे कर्मी से पूछने की गुस्ताखी कर दी, जिसपर वो आग बबूला हो गया और उसने उन्हें अनपढ़, गंवार तक कह दिया । उनकी इस तरह की बातों पर आपत्ति दर्ज कराने पर काउंटर पर बैठे कर्मचारी ने उनकी पोस्ट लेने से ही इंकार कर दिया ।

सत्येंद्र सिंह ने बार बार निवेदन किया, लेकिन अपने हठी स्वाभाव के चलते, कहा ये मेरे पिताजी का पोस्ट ऑफिस है, जो करना है करलो ।  कई बार निवेदन के बाद भी उसने पोस्ट को स्वीकार नहीं किया । मजबूरी में सत्येंद्र सिंह को दूसरी जगह जाकर ये पोस्ट करना पड़ा । इस बात की शिकायत सत्येंद्र सिंह ने पोस्ट ऑफिस के ऑनलाइन पोर्टल www.indiapost.gov.in पर की ।  और ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की, जो ग्राहक की मदद करने के बजाय उन्हें परेशान करने का काम करते हैं । उन्होने कहा कि अगर कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं होती है, तो वे उसके खिलाफ न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाएंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button