छत्तीसगढ़

रायपुर में कहा- सवाल ये है कि 13 का आंकड़ा भी मेंटेन कर पाएंगे या नहीं

एक बार फिर से किसानों की कर्ज माफी को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज हो गई है। कर्ज माफी पर बीजेपी के सवालों पर पलटवार करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा मैं बीजेपी के साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। अभी भी वह सवाल कर रहे हैं, यानी कि वह मानसिक रूप से विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हैं।

अब सवाल इस बात का है कि वे 13 का आंकड़ा मेंटेन कर पाएंगे या उससे भी नीचे जाएंगे। छत्तीसगढ़ किसानों का प्रदेश है और इसीलिए किसानों के लिए ही फैसले लिए जाते हैं। कोरोना काल भी था और भी कई चीजें रहीं हैं, इसलिए हमने फिर से घोषणा की है।

भूपेश बोले- हमने कभी राम के नाम पर वोट नहीं मांगा।

भूपेश बोले- हमने कभी राम के नाम पर वोट नहीं मांगा।

साढ़े 17 लाख लोगों को देंगे आवास

पूर्व सीएम रमन सिंह के आवास देने की घोषणा पर सीएम ने कहा आवास के लिए तो हमने एक किस्त दे भी दी है। राहुल गांधी के हाथ से बटन दबाकर साढ़े 7 लाख लोगों को आवास दिया है। 7 लाख वो थे जो 2011 की सर्वे में थे और 47000 ऐसे लोग थे, जिनका सर्वे भारत सरकार ने नहीं किया। हमने उन्हें आर्थिक सर्वेक्षण के आधार पर दिया। बचे 10 लाख लोगों को भी हम देंगे। रमन सिंह किस आधार पर आवास देंगे, क्योंकि भारत सरकार का ना तो आर्थिक सर्वेक्षण हो रहा है ना जनगणना हो रही है।

बीजेपी राम नाम पर वोट भी मांगती है और नोट भी

उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ माता कौशल्या का प्रदेश है। रमन सिंह और बीजेपी को 15 साल में उनकी याद नहीं आई। यह दुनिया का इकलौता मंदिर है। ना तो इन लोगों ने उस मंदिर का विकास किया, ना की कोई काम किया है। राम वन गमन पथ के तहत हम लगातार काम कर रहे हैं। ये लोग राम के नाम पर वोट भी मांगते हैं और नोट भी भी मांगते हैं। राम हमारे लिए आस्था का विषय हैं, ना कि वोट या नोट का। हमने कभी राम के नाम पर वोट नहीं मांगा। अपने बूते यह लोग कुछ भी नहीं करेंगे, ‘राम नाम जपना, पराया माल अपना’ इनका यही है।

सीएम भूपेश बघेल और पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

सीएम भूपेश बघेल और पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

देश अगर सुरक्षित तो बाहरी ताकत कैसे

संघ प्रमुख मोहन भागवत के मणिपुर में बाहरी ताकतों के हाथ होने की बात पर सीएम ने कहा मैं आप लोगों को दो प्रमुख बात बता देता हूं। एक हमारे विश्व गुरु हैं, जो कहते हैं कि हमारी सारी सीमाएं सुरक्षित हैं। दूसरी ओर संघ प्रमुख हैं जो कह रहे हैं कि बाहरी ताकत उसमें लगी हुई हैं। दोनों मिलकर तय कर ले की कौन सच बोल रहा है, क्योंकि दोनों की ही बात में बिल्कुल विरोधाभास है। दोनों मिलकर तय कर ले और देश को बताएं। देश अगर सुरक्षित है तो बाहरी ताकत कैसे आई। दोनों मिलकर गुमराह ना करें देश को।

पीएम पूरे देश में करें शराबबंदी

शराबबंदी को लेकर सीएम ने कहा मैं तो पीएम मोदी से मांग करता हूं कि पूरे देश में शराबबंदी करें हमारे अपने आप बंद हो जाएगा। वो तो प्रधानमंत्री हैं, जहां से वो आते हैं गुजरात में वहां वैसे ही बंद है। अगर वह आदेश देंगे तो पूरे देश में वैसे ही बंद हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button