छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

छत्तीसगढ़ में कोरोना का एक नया केस, जानिये क्या करता है संक्रमित मरीज

रायपुर. कोरोना संक्रमण फ्री होने की छत्तीसगढ़ की कोशिशों को एक और झटका लगा है,  छत्तीसगढ़ में आज यानि 28 अप्रैल को एक और कोरोना संक्रमित मरीज मिला है, बताया जा रहा है कि ये मरीज झारखंड का रहने वाला है.

संक्रमित मरीज को सूरजपुर में होम क्वारंटाइन पर रखा गया था. जिसकी रिपोर्ट मेकाहारा में जांच के लिए भेजी गई थी. और अब वह पॉजिटिव पाया गया है.

जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक कोरोना संक्रमित ये मरीज 58 साल का है और मजदूरी का काम करता है, ये मजदूर महाराष्ट्र से पैदल ही गढ़वा झारखंड जाने के लिए निकला था. लेकिन राजनांदगांव में इसे रोका लिया गया था, यहां पर मजदूर को 14 दिन क्वारंटाइन पर रखा गया था. इसके बाद उसे सूरजपुर भेजा गया था. अब प्रशासन इस मजदूर के संपर्क में आए लोगों की जांच पड़ताल कर उनके टेस्ट कराने की तैयारी कर रहा है.

आपको बता दें कि आज ही कटघोरा के दो कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौटे थे, इस बीच नए संक्रमित मरीज के मिलने के बाद छत्तीसगढ़ की कोशिशों को झटका जरूर लगा है.

कोटा से 719 छात्र-छात्राएं रायपुर पहुंचे, 14 दिन रहेंगे क्वारंटाइन

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पहल पर राजस्थान के कोटा में लाॅकडाउन के दौरान फंसे छतीसगढ के विभिन्न जिलों के 719 छात्र-छात्राओं का आज सुबह से रायपुर पहुंचने का क्रम शुरू हो गया । ये बच्चें कोटा से परसों रात रवाना हुए थे। ऐहतियात के तौर पर इन बच्चों को उनके मूल जिले के अलग राज्य के दूसरे जिलों में 14 दिनों के क्वेरेंटाइन अवधि में रखा जा रहा है।

इन बच्चों को रायपुर में चिन्हित किये गए प्रयास आवासीय विद्यालय बालक छात्रावास सड्डू, प्रयास आवासीय विद्यालय बालिका छात्रावास गुढियारी , ज्ञान गंगा स्कूल छात्रावास , एन एच गोयल स्कूल छात्रावास और राज्य वन अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केन्द्र में ठहराया गया है।

कोरोना वायरस के रोकथाम और बचाव के लिए सभी छात्र-छात्राओं का ठहराए गए स्थानों में पूर्णतः सेनिटाइज किया गया है । रायपुर पहुंचने के बाद विद्यार्थियों का स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है तथा थर्मल स्कैनिंग के साथ रेपिड टेस्टिंग किट से जांच की जा रही है । इसी तरह सोशल डिस्टेशिग और अन्य निर्देश का पालन करने पर जोर दिया जा रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button