देशबड़ी खबरें

शाहीन बाग प्रदर्शन: जेनयू के छात्र का विवादित वीडियो वायरल, प्रदर्शनकारी बोले वो आयोजक नहीं

नईदिल्ली, (Fourth Eye News) विवादित बयान देने वाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली में दो शिकायतें हो चुकी हैं, शिकायत करने वाला एक शख्स हिंदु संगठन से जुड़ा है, जबकि दूसरा अधिवक्ता है । शिकायतकर्ताओं ने वीडियो के भाषण में जेएनयू छात्र के बयान को लेकर उस पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की है।

इधर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने शनिवार रात शरजील इमाम मामले में बयान जारी कर कहा कि शरजील इमाम व किसी भी एक व्यक्ति को प्रदर्शन का आयोजक नहीं कहा जा सकता । शाहीनबाग की महिलाएं इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहीं हैं।

दरअसल शनिवार सुबह जेएनयू छात्र शरजील इमाम के कई वीडियो वायरल हुए, जिनमें वह यह बताता सुना जा रहा था कि कैसे प्रदर्शन की पटकथा लिखी गई। इसके बाद वीडियो में वह देश को बांटने संबंधी कई आपत्तिजनक बातें कह रहा है। इसे लेकर प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हमारी लड़ाई सभी धर्म के लोगों के लिए संविधान की रक्षा के लिए है। हम देश को बांटने संबंधी किसी बयान का समर्थन नहीं करते।

फेसबुक पर भी लिखे हैं आपत्तिजनक पोस्ट

शाहीनबाग में आयोजित सभा में देश को लेकर आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करने वाला छात्र शरजील इमाम जेएनयू में इंडियन मार्डन लैंग्वेज का छात्र है। इसने अपने फेसबुक पोस्ट में भी कई आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट लिखे हैं। अपने एक पोस्ट में शरजील ने लिखा है कि, शाहीनबाग का मॉडल चक्का जाम का है, बाक़ी सब सेकेंडरी है। चक्का जाम और धरने में फ़र्क समझिए, हर शहर में धरने कीजिए, उसमें लोगों को चक्का जाम के बारे में बताइए और फिर तैयारी करके हाईवेज़ पर बैठ जाइए। एक अन्य फेसबुक यूजर ने शाहीन को टैग करके लिखा है कि शाहीनबाग सहित अन्य जगहों पर विरोध प्रदर्शन खड़ा करने में शरजील की भूमिका है।

राष्ट्रगान गाकर मंच से एकता का संदेश

शाहीन बाग में मंच से देश की एकता व अखंडता के नारे लगाए गए। 26 जनवरी को धरनास्थल पर शाहीन की तालीम नामक एक कार्यक्रम होगा। रात में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button