खेल

सेंट पीटर्सबर्ग : फीफा विश्वकप: दक्षिण कोरिया को झटका, चोट के कारण जर्मनी के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे कप्तान

सेंट पीटर्सबर्ग : दक्षिण कोरिया के कप्तान की सुंग-युंग चोटिल होने के कारण रूस में जारी फीफा विश्व कप में जर्मनी के खिलाफ होने वाले अगले मुकाबले में नहीं खेले पाएंगे। जानकारी के अनुसार, दक्षिण कोरिया ग्रुफ एफ के मुकाबले में बुधवार को जर्मनी से भिड़ेगी।

दक्षिण कोरिया की प्रशिक्षण सत्र से पहले एक अधिकारी ने कहा, अस्पताल में हुई जांच से पता चला कि उनके बाएं पैर में चोट लगी है और दो सप्ताह तक उनका इलाज चलेगा। इंग्लिश क्लब स्वानसी सिटी से खेले वाले सुंग-युंग को मेक्सिको के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में दूसरे हाफ के दौरान चोट लगी थी।

कजान : पोलैंड पर 3-0 की जीत से कोलंबिया की उम्मीदें कायम

कजान : अपने मिडफील्डर कार्लोस सांचेज़ को मिली हत्या की धमकी और जांच के बाद दबाव में आयी कोलंबिया की टीम ने निखरा हुआ प्रदर्शन करते हुए ग्रुप एच के मुकाबले में पोलैंड को रविवार को 3-0 से पीटकर फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अगले दौर में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

ग्रुप एच की सबसे मजबूत टीम मानी जा रही कोलंबिया को विश्वकप के ओपनिंग मैच में ही एशियाई टीम जापान के हाथों 1-2 से चौंकाने वाली हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद टीम दबाव में आ गयी थी और उसके खिलाड़ी सांचेज़ को हत्या की धमकी ने उसे और भी परेशानी में डाल दिया था।

लेकिन ऐसी दबाव भरी परिस्थितियों में कोलम्बिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और दो मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली जबकि पोलैंड की टीम लगातार दूसरी हार झेलकर विश्व कप से बाहर हो गयी। पोलैंड को उसके ओपनिंग मैच में सेनेगल से 1-2 से हार मिली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button